उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

बलरामपुर: पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों पर सपा कार्यकर्ताओं ने सरकार को घेरा

यूपी के बलरामपुर में सपा कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में प्रदर्शन किया. वहीं पूर्व मंत्री एसपी यादव ने सरकार से इस्तीफे की मांग की.

By

Published : Jun 25, 2020, 8:12 PM IST

balrampur news
पेट्रोल-डीजल के दामों के विरोध में प्रदर्शन

बलरामपुर: सपा कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और महंगाई को लेकर गुरुवार कोकेंद्र व राज्य सरकार को घेरा. 'मंहगाई वापस लो' के नारों के बीच प्रदेश कार्यकारिणी के आह्वान पर जिला समाजवादी कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर जोरदार प्रदर्शन किया. इस बीच पूर्व मंत्री और सपा के कद्दावर नेता डॉ. शिवप्रताप यादव के साथ-साथ कई कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ झंडा बुलंद किया.

अपर जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन
समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पूर्व मंत्री डॉ. एसपी यादव और पूर्व विधायकों के साथ डीजल-पेट्रोल के मूल्य में बेतहाशा वृद्धि के विरोध में कलेक्ट्रेट में धरना-प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार शुक्ला को सौंपा.

सरकार से की इस्तीफे की मांग
कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए धरना-प्रदर्शन किया. ज्ञापन देते हुए पूर्व मंत्री डॉ. एसपी यादव ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम लगातार घट रहे हैं, लेकिन खेद है कि भारत सरकार की मिलीभगत से निजी और सरकारी तेल कंपनियां लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी कर रही हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार निकम्मी सरकार है, इसलिए इस सरकार को इस्तीफा दे देना चाहिए.

'बर्बादी के स्तर पर पहुंचे कामगार'
पूर्व विधायक जगराम पासवान ने कहा कि भाजपा सरकार में डीजल का दाम पेट्रोल के दाम से अधिक हो गया है. इससे किसान, छोटे उद्योग और मध्यम वर्ग के कामगार बर्बादी के स्तर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार डीजल-पेट्रोल के दामों में हुई वृद्धि को वापस ले. अगर सरकार ऐसा नहीं करती है तो समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details