उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

सोनभद्र: बॉर्डर से सटे इलाकों में छत्तीसगढ़ पुलिस के साथ जिला पुलिस ने की ज्वाइंट कॉम्बिंग

यूपी के सोनभद्र में नक्सली गतिविधियों को रोकने के लिए कॉम्बिंग की गई. इस दौरान किसी भी संदिग्ध के दिखने पर पुलिस को जानकारी देने के निर्देश दिए गए.

By

Published : Jun 28, 2020, 1:49 AM IST

sonebhadra news
सोनभद्र में पुलिस ने की ज्वाइंट कांबिंग

सोनभद्र: चार राज्यों की सीमाओं से सटा जनपद सोनभद्र नक्सल प्रभावित जनपदों में शामिल है. नक्सल गतिविधियों पर नजर रखने के लिए पुलिस जंगली इलाकों में लगातार निगरानी और कॉम्बिंग करती रहती है. सीमावर्ती इलाकों में नक्सली मूवमेंट न होने पाए इसके मद्देनजर शनिवार को जनपद की पुलिस और छत्तीसगढ़ की पुलिस के साथ मिलकर सीआरपीएफ और पीएससी की टीम के साथ ज्वाइंट कॉम्बिंग किया.

इस दौरान सीमावर्ती क्षेत्र के रहवासियों से बातचीत कर जानकारी ली गई और चौपाल भी लगाई गई. उत्तर प्रदेश के अंतिम छोर पर स्थित जनपद सोनभद्र चार राज्यों बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश से सटा हुआ है. इसके अलावा जनपद नक्सल प्रभावित की श्रेणी में शामिल है. नक्सल प्रभावित होने की वजह से अन्य राज्यों से सटी सीमाओं और जंगली इलाकों में समय-समय पर कॉम्बिंग करती रहती है, जिससे किसी भी प्रकार की नक्सली गतिविधियां न होने पाएं.

इसी क्रम में शनिवार को छत्तीसगढ़ बॉर्डर से सटे इलाकों में सोनभद्र की पुलिस ने छत्तीसगढ़ पुलिस पीएसी के जवान और सीआरपीएफ के जवानों के साथ जंगली इलाकों में ज्वाइंट रूप से कॉम्बिंग की. इसके साथ ही ड्रोन के माध्यम से भी निगरानी की गई. कॉम्बिंग के दौरान सोनभद्र के एसपी आशीष श्रीवास्तव, एएसपी ओपी सिंह सहित पुलिस फोर्स, पीएसी और सीआरपीएफ के जवान शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details