उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

पुलवामा के शहीद: बनारस का लाल पंचतत्व में हुआ विलीन, पाकिस्तान के खिलाफ लोगों की दिखा गुस्सा

14 फरवरी को पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान रमेश यादव को वाराणसी में अंतिम विदाई दी गई. इस मौके पर श्रद्धांजलि देने के लिए बड़ी संख्या में स्थानीय लोग इकट्ठा हुए. बता दें कि इस आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हुए थे.

शहीद लाल रमेश यादव

By

Published : Feb 16, 2019, 9:36 PM IST

वाराणसी: पुलवामा आतंकी हमले में शहीद बनारस के लाल रमेश यादव की शहादत पर आज हर किसी की आंखे नम थीं. लोगों ने नम आंखों से शहीद लाल रमेश यादव को श्रंद्धाजलि दी. शहीद की अंतिम यात्रा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रतिनिधि के रूप में केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री महेश शर्मा, केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रतिनिधि के रूप में राज्य मंत्री नीलकंठ तिवारी के साथ राज्य मंत्री अनिल राजभर शामिल हुए.

शहीद लाल रमेश यादव पंचतत्व में विलीन.


पिता श्यामनारायण यादव ने शहीद रमेश यादव को नम आंखों से विदाई दी. इस दौरान शहीद रमेश की आखिरी यात्रा में हजारों लोग शामिल हुए. शहीद रमेश के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए सिर्फ चौबेपुर गांव और आस-पास पड़ोसी गांव के करीब 20 हजार से ज्यादा लोगों शामिल हुए. इस दौरान लोगों ने हाथों में तिरंगा झंडा लेकर भारत माता की जय वंदे मातरम के नारे के साथ पाकिस्तान विरोधी नारे भी जमकर लगाए. अधिकारियों और मंत्रियों का कहना है कि शहीद के परिवार की जो भी मांग है उसे जल्द पूरा किया जाएगा.


बनारस के लाल रमेश यादव का शव शनिवार सुबह इलाहाबाद से सड़क के रास्ते चौबेपुर के तोफापुर स्थित उनके गांव पहुंचा. यहां परिवार ने जवान की अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया था. इसके बाद केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा और आला अधिकारियों ने काफी मान मनोवल के बाद लिखित आश्वासन देकर परिवार को अंतिम संस्कार के लिए राजी किया. जिसके बाद शाम 4:00 बजे शहीद रमेश यादव के शव को राजकीय सम्मान देने के साथ आखिरी विदाई दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details