उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

वाराणसी में छापेमारी के दौरान अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद

प्रदेश में जहरीली शराब पीने से हुई 58 मौतों के बाद सीएम और मुख्य सचिव ने कड़ाई बरतने के निर्देश दिए. इसी के मद्देनजर वाराणसी शहर के मध्य में स्थित मलदहिया मलिन बस्ती में छापेमारी की गई. इस दौरान चौंकाने वाले दृश्य सामने आए.

By

Published : Feb 9, 2019, 11:36 PM IST

सीएम और मुख्य सचिव ने अवैध शराब निर्माण पर रोक लगाने कड़े निर्देश दिए हैं.

वाराणसी : प्रदेश में जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद सीएम के आदेश पर कच्ची शराब को लेकर कड़ी कार्रवाई शुरू हो गई है. इसी क्रम में जिले में शहर के बीचोबीच स्थित मलिन बस्ती में आज आबकारी और पुलिस की संयुक्त छापामारी हुई. इससे कच्ची शराब की अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ.

सीएम और मुख्य सचिव ने अवैध शराब निर्माण पर रोक लगाने कड़े निर्देश दिए हैं.


शहर के बीच में स्थित मलदहिया मलिन बस्ती में करीब 50 से ज्यादा घर हैं. इन सभी घरों में कच्ची शराब बनाने का काम तेजी से पनप रहा था. छापेमारी के दौरान कच्ची शराब बनाने वाले तस्कर छतों पर चढ़कर कूद कर भागते नजर आए. हाल यह था कि घरों के अंदर पीछे बनाए गए आंगन में जमीन के अंदर कच्ची शराब को तैयार करके दबाकर रखा गया था. इसे नष्ट करने में आबकारी विभाग के भी पसीने छूट गए.


मलदहिया मलिन बस्ती में लगभग 15 लीटर शराब और तीन कुंटल लहंग को आबकारी विभाग ने पकड़ा. आबकारी विभाग के अनुसार बताया कि जिस तरह से प्रदेश में घटनाएं घटी हैं. इसे देखते हुए आबकारी विभाग की छापेमारी कर रहा है और इस तरीके के जितने भी गैरकानूनी काम या कच्ची शराब बनाने के काम किए जा रहे हैं. आबकारी विभाग किसी न किसी तरह छापेमारी कर उसे रोकने का प्रयास कर रही है. बरामद की गई शराब मौके पर ही आबकारी विभाग ने नष्ट कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details