उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

मुरादाबाद : रोडवेज बस से नशीली दवाइयों का जखीरा बरामद, 3 आरोपी हिरासत में

मुरादाबाद में ड्रग्स विभाग ने दवाइयों का जखीरा बरामद किया है. बरामद दवाइयों में कई जीवन रक्षक दवाइयां भी हैं, जो सरकारी अस्पतालों में सप्लाई की जाती हैं. ड्रग्स विभाग ने मौके से तीन लोगों को हिरासत में लिया है.

By

Published : Apr 10, 2019, 2:46 PM IST

ड्रग्स विभाग को मिली बड़ी सफलता.

मुरादाबाद: कटघर थाना क्षेत्र में औषधि नियंत्रण विभाग ने एक रोडवेज बस में लाई जा रहीं दवाइयों का जखीरा बरामद किया है. पकड़ी गई दवाइयों की कीमत लाखों रुपये बताई जा रही है. वहीं ड्रग्स विभाग ने मौके से तीन लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रहीं है. आगरा से मुरादाबाद लाई जा रहीं इन दवाइयों में बड़ी संख्या में नशीली दवाइयां भी शामिल हैं.

ड्रग्स विभाग को मिली बड़ी सफलता.

मुरादाबाद ड्रग्स विभाग को बुधवार देर रात जानकारी मिली कि आगरा से आ रही एक रोडवेज बस में बड़ी मात्रा में दवाइयां मुरादाबाद लाई जा रही हैं. सूचना पर ड्रग्स विभाग के अधिकारी और पुलिस टीम ने कटघर क्षेत्र में रोडवेज बस को रोक लिया और उसमें लदी दवाइयों के बोरे उतरवाए.

जिस रोडवेज बस में यह दवाइयां लाई जा रहीं थी, उसका ड्राइवर बस लेकर फरार हो गया. ड्रग्स विभाग ने जब बोरा खोलकर देखा तो उनके होश उड़ गए. बोरों में बड़ी मात्रा में सरकारी अस्पतालों में सप्लाई की जाने वाली जीवन रक्षक दवाइयां थी. साथ ही नशे के लिए इस्तेमाल होने वाली दवाइयां भी टीम को मिली.

ड्रग्स विभाग को संदेह है कि पकड़ी गई दवाइयों में कुछ दवाइयां नकली है. लिहाजा उनके सैम्पल जांच के लिए भेजे जा रहें है. दवाइयों की तस्करी का यह नेटवर्क मुरादाबाद में रहने वाले एक युवक द्वारा संचालित किया जा रहा है, जिसका नेटवर्क पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में फैला हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details