उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

विवाहिता ने ससुराल न जाने के लिए बहन और बच्चे सहित खाया जहर

शहर के लाइन बाजार में रहने वाली एक विवाहित महिला ने सल्फॉस की गोलियां खाकर जान देने की कोशिश की.

By

Published : Feb 24, 2019, 9:17 PM IST

विवाहिता ने ससुराल न जाने के लिए बहन और बच्चे सहित खाया सल्फॉस

जौनपुर: जिले केलाइन बाजार थाना स्थित उमरपुर हरी बंधन पुर निवासी विवाहिता ने ससुराल न जाने के लिए बहन, बेटी सहित कीटनाशक दवा खा लिया. आनन - फानन में विवाहिता के परिजनों ने विवाहिता को जिला चिकित्सालय भर्ती कराया. जहां तीनों का उपचार चल रहा है. पिता ने बताया की ससुर विदाई कराने आए थे. वो नहीं जाना चाहती थी, क्योंकि उसका पति शराब पीकर मारपीट करता था.जोकि पिछले दो साल से यही रहती थी.

विवाहिता ने ससुराल न जाने के लिए बहन और बच्चे सहित खाया सल्फॉस

लाइन बाजार थाना क्षेत्र की रिंकू की शादी मड़ियांव थाना क्षेत्र के शिवदासपुर पाली में 7 साल पहले अखिलेश से हुई थी.अखिलेश शराब पीकर मारपीट करने से तंग आकर रिंकू ने पिछले दो साल से अपने मायके आ कर रहती थी.शनिवार शाम को रिंकू के ससुर विदाई कराने के लिए आए. जहां रिंकू ने जाने से साफ मना कर दिया. रिंकू के पिता समझाने बुझाने के बाद भी रिंकू जाने के लिए तैयार नहीं हुई और कीटनाशक दवा का खा लिया. जिसके बाद उसकी बहन नीलम और 4 साल की बेटी आराध्या को भी खिला दिया.परिजनों ने आनन फानन में तीनों को लेकर जिला हॉस्पिटल पहुंचे जहां उनका इलाज चल रहा है.

लड़की के पिता अभिराम यादव ने बताया कि इसके ससुर विदाई करने आए थे.रिंकूजाने के लिए तैयार नहीं थी. हमने समझाया की इस बार लिखा पढ़ी करके तुम्हारी विदाई करेंगेऔर कुछ होगा तो यह लोग जिम्मेदार होंगे.

विवाहिता ने ससुराल न जाने के लिए बहन और बच्चे सहित खाया सल्फॉस

रिंकू का पति शराब के नशे में मारपीट करता था.जो कई बार इसे मार पीट कर चुका है.जिस कारण वह ससुराल नहीं जाना चाहती थी. हमारे समझाने बुझाने के बाद भी यह घर में रखा कीटनाशक खा ली और बहन और बेटी को भी खिला दी. जिसे हम लोग हॉस्पिटल में इलाज कराएं लेकर आए हैं.

जिला हॉस्पिटल के चिकित्सालय डॉ. दास ने बताया की मड़ियाहूं थाना क्षेत्र का मामला है. रिंकू और उसकी छोटी बहन नीलम और बेटी 4 साल की बच्ची आराध्या जो कीटनाशक दवा खा ली है. जिन्हें उपचार के लिए लाया गया है. जिनका उपचार किया जा रहा है. डॉक्टर ने बताया कि बच्चे की हालत गंभीर है और मां और बहन में अभी सुधार है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details