उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

सभी धर्मों के लोगों के लिए खुले जामा मस्जिद के दरवाजे

मुस्लिम और गैर मुस्लिम के आपसी भाईचारे को बढ़ावा देने के लिए लखनऊ में सभी धर्मों के लोगों के लिए जामा मस्जिद को खोला दिया गया है. यहां लखनऊ वर्क चैप्टर नाम की संस्था ने जामा मस्जिद पर मस्जिद डे का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में गैर मुस्लिम को बुलाकर आपसी भाईचारे और देश में अमन का पैगाम दिया गया.

By

Published : Feb 24, 2019, 3:29 AM IST

जामा मस्जिद

लखनऊ : इस्लाम के असल मकसद को समझाने के लिए लखनऊ की कपूरथला जामा मस्जिद पर मस्जिद डे का आयोजन किया गया. मुस्लिम और गैर मुस्लिम के आपसी भाईचारे को बढ़ावा देने के लिए लखनऊ वर्क चैप्टर नाम की संस्था ने यह प्रोग्राम रखा. कार्यक्रम में मस्जिद के अंदर गैर मुस्लिम और मुस्लिम को बुलाकर आपसी भाईचारे और देश में अमन का पैगाम दिया गया.

गैर मुस्लिम और मुस्लिम को जामा मस्जिद में दिया गया आपसी भाईचारे का पैगाम.

लखनऊ वर्क चैप्टर संस्था के मेंबर सय्यद अहमद ने बताया की विजिट माई मॉस्क की मुहिम के तहत विदेशों में यह प्रोग्राम होते हैं. जिसके चलते हमने लखनऊ में यह प्रोग्राम किया है. इस प्रोग्राम का मकसद मुस्लिम और गैर मुस्लिम दोनों यहां जमा होकर अपने ख्यालात का एक दूसरे से आदान-प्रदान करें. जिससे एक दूसरे के मजहब के बारे में लोगों की गलतफहमियां दूर हो सके.


वहीं इस मस्जिद में नमाज पढ़ने आए नमाजी मोह्हमद मंसूरी ने कहा की ऐसे प्रोग्राम समाज के लिए बहुत जरूरी हैं. अगर ऐसे प्रोग्राम नहीं होंगे तो समाज और बिखरता चला जाएगा.


वहीं मस्जिद में पहली बार आए संजय सिंह ने कहा कि मैं पहली बार मस्जिद आया. इसकी मुझको बेहद खुशी है, क्योंकि अब तक जो गैर मजहब को लेकर दिल में जो गलतफहमियां थी, वह यहां आने से दूर हो गई. साथ उन्होंने कहा कि यहां आने से इस्लाम धर्म के बारे में जानने को भी मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details