उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

युवक की हत्या कर निकाल ली दोनों आंखें, शव की ऐसे हुई पहचान

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में बुधवार सुबह रेलवे लाइन के किनारे एक युवक का क्षत-विक्षत शव मिलने से हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि मृतक की दोनों आंखें भी निकाल ली गई हैं. आगे पढ़िए पूरा मामला...

By

Published : Nov 18, 2020, 2:03 PM IST

etv bharat
शव का एक हाथ खा गए हैं जानवर.

कन्नौज : सदर कोतवाली के मकरंद नगर चौकी क्षेत्र में बुधवार सुबह रेलवे लाइन के किनारे एक युवक का क्षत-विक्षत शव मिलने से हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही पुलिस के आलाधिकारी फॉरेसिंक टीम के साथ मौके पर पहुंच गए. युवक की निर्मम तरीके हत्या कर उसकी दोनों आंखें निकाल ली गई हैं. साथ ही गले में रस्सी के निशान मिले हैं. जानवरों ने शव का एक हाथ नोंचकर खा लिया है. फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार, सदर कोतवाली के मकरंद नगर चौकी क्षेत्र के जीटी रोड स्थित पर्यटक आवास गृह के सामने रेलवे लाइन किनारे खाई में गैंगमैन ने शव को पड़ा देखा. आनन-फानन में उसने रेलवे पुलिस व स्थानीय पुलिस को शव मिलने की जानकारी दी. सूचना मिलते ही कोतवाली प्रभारी विकास राय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए. मामले की जानकारी होते ही एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह व एएसपी विनोद कुमार भी मौके पर पहुंच गए. मौके पर पहुंची फॉरेसिंक टीम ने साक्ष्यों को एकत्र किया. बाद में पुलिस ने कागजी कार्रवाई करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

मृतक की निकाल ली गई थीं आंखें

पुलिस को मृतक की जेब से बरामद आधार कार्ड व ड्राइविंग लाइसेंस से शिनाख्त की है. मृतक की पहचान तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के सुक्खापुरवा निवासी सतीश चंद्र (35) पुत्र कांशीराम के रूप में हुई है. शव करीब तीन दिन पुराना बताया जा रहा है. मृतक की दोनों आंखें निकाल ली गई हैं. साथ ही गले में रस्सी के निशान मिले हैं. हत्याकर शव फेंके जाने की आशंका जताई जा रही है.

सब्जी लेने की बात कहकर निकला था मृतक

जानकारी होते ही घटनास्थल पर पहुंचे मृतक के भाई प्रदीप ने बताया कि रविवार को उसका भाई सतीश सब्जी लेने की बात कहकर घर से निकले थे, लेकिन वह वापस नहीं लौटे. काफी खोजबीन के बाद भी उनका कोई पता नहीं चल सका.

पुलिस ने नहीं दर्ज की गुमशुदगी की रिपोर्ट

मृतक के भाई प्रदीप ने आरोप लगाया है कि भाई के न मिलने पर वह तिर्वा कोतवाली पुलिस व एसपी ऑफिस शिकायत लेकर गया था, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई. प्रदीप का कहना है कि अगर पुलिस उसकी शिकायत पर ध्यान दे देती तो शायद उसका भाई आज जिंदा होता.

ट्रक चलाकर परिवार को पेट पालता था मृतक

परिजनों के मुताबिक, सतीश जिले के एक कोल्ड स्टोरेज का ट्रक चलाता था. वह तिर्वा से कानपुर गाड़ी लेकर जाता था. उसका ट्रक कई दिनों से तिर्वा कोतवाली के फगुहा भट्टा में खड़ा है. परिजनों ने बताया कि घर वापस न आने पर लगातार सतीश के फोन पर कॉल कर रहे थे, लेकिन फोन बंद जा रहा था.

क्या कहते हैं एसपी

एसपी अमरेंद्र सिंह ने बताया कि रेलवे लाइन के किनारे युवक का शव मिला है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details