उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

बलिया जिला अस्पताल में बिजली गुल, मोबाइल की टॉर्च जलाकर हो रहा इलाज

सरकार ने अस्पतालों में 24 घंटे बिजली देने के दावे किए हैं, लेकिन जिला अस्पताल में दो दिनों से पावर सप्लाई बाधित हो गई है. यहां मोबाइल की टॉर्च से मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

By

Published : Jun 28, 2019, 5:10 PM IST

जिला अस्पताल में टॉर्च की रोशनी में हो रहा इलाज.

बलिया: जिला अस्पताल में बिजली व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है. अस्पताल के पावर सप्लाई केबिल में खराबी हो जाने से अस्पताल में दो दिनों से बिजली की समस्या पैदा हो गई है. इसके चलते मरीजों का बुरा हाल है. वहीं रात को मोबाइल और टार्च की रोशनी में डॉक्टर इलाज कर रहे हैं.

मरीज हुए हलकान:

  • वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर जरनेटर भी पूरी तरह से काम नहीं कर पा रहे हैं.
  • उमस भरी गर्मी में अस्पताल में भर्ती मरीजों का बुरा हाल हो रहा है.
  • बेड के ऊपर पंखा लगा तो है लेकिन बिजली सप्लाई न होने से यह बंद है.
  • मरीजों के तीमारदार हाथ से पंखा कर हवा कर रहे हैं.

एक मरीज के तीमारदार अभिषेक का कहना है कि बिजली न होने से काफी परेशानी हो रही है और अस्पताल प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है. जिला अस्पताल के इमरजेन्सी में पिताजी को इलाज कराने आये हैं लेकिन यहां न तो लाइट है और न ही पंखे चल रहे हैं. मोबाइल के फ़्लैश से मरीज को इंजेक्शन लगाए जा रहे हैं.

जिला अस्पताल में टॉर्च की रोशनी में हो रहा इलाज.
रात के अंधेरे में इलाजजिला अस्पताल में बिजली न होने से दिनभर तो किसी तरह सभी का गुजारा हो गया, लेकिन सूर्य अस्त होने के साथ ही यह संकट और गहराता गया. इमरजेंसी में इलाज को आए मरीजों को डॉक्टर मोबाइल की टार्च जलाकर उपचार कर रहे हैं.

जिला अस्पताल में बिजली की कोई खास समस्या नहीं है. केबल में फॉल्ट आया है जिसे ठीक किया जा रहा है. अस्पताल के लिए एक अलग से भी सप्लाई दी जाती है ताकि बैकअप मिलता रहे , लेकिन गर्मी के दिनों में अक्सर बिजली की दिक्कत आती रहती है. यह आम बात है.
- पीके मिश्रा, सीएमओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details