उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

आजमगढ़: वोट न देने पर खाते से कटेंगे 350 रुपये, डीएम बोले ना करें यकीन

लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग ने बुधवार को मतदान न करने वाले लोगों के बैंक खाते से पैसा काटे जाने का निर्देश जारी किया. हालांकि आजमगढ़ के जिला अधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने आयोग के इस तरह के किसी भी निर्देश मिलने से साफ इनकार करते हुए कहा कि यह अफवाह है.

By

Published : Mar 23, 2019, 6:42 AM IST

आजमगढ़: लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग ने बुधवार को मतदान न करने वाले लोगों के खाते से पैसा काटे जाने का निर्देश जारी किया. इसके बाद सोशल मीडिया पर यह ख़बर वायरल हो गई. हालांकि आजमगढ़ के जिला अधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने आयोग के इस तरह के किसी भी निर्देश मिलने से साफ इनकार करते हुए कहा कि यह अफवाह है.

मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग सख्त


आजमगढ़ के जिला अधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने कहा कि यह एक अफवाह है. और इस पर विश्वास नहीं करना चाहिए. इस तरह का कोई निर्देश अभी हमें नहीं प्राप्त हुआ है. कुछ लोग कंफ्यूजन क्रिएट कर रहे हैं. उन पर कार्रवाई की जाएगी. जिला अधिकारी का कहना है कि इस तरह का निर्देश आयोग की तरफ से अभी हमें नहीं मिला है. जनपद की जनता से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि जनपद वासियों को लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़-चढ़कर मतदान करना चाहिए. जिससे आजमगढ़ के मतदान प्रतिशत को बढ़ाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details