उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

ब्रज बनचरी देवी ने पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों की आत्मा की शांति के लिए की प्रार्थना

शाहजहांपुर में पहुंची वरिष्ठ परिचारिका ब्रज बनचरी देवी शहीदों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि सैनिकों ने अच्छे पराक्रम किए हैं इसलिए उनको सदगति प्राप्त होगी.

By

Published : Feb 22, 2019, 10:17 AM IST

शहीद हुए सैनिकों के आत्मिक शांति की अपील.

शाहजहांपुर :जिले में जगद्गुरु कृपालु जी महाराज की वरिष्ठ परिचारिका ब्रज बनचरी देवी पहुंची. इस दौरान उन्होंने पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों के प्रति गहरा दुख व्यक्त किया. साथ ही उन्होंने शहीद सैनिकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की. उन्होंने कहा कि मौत तो सबकी होनी है, लेकिन सैनिकों ने अच्छे पराक्रम किए हैं इसीलिए उनको सदगति प्राप्त होगी.

शहीद हुए सैनिकों के आत्मिक शांति की अपील.
दरअसल, जिले में कृपालु जी महाराज का 7 दिनों का भागवत महापुराण शुरू होने जा रहा है. जिसको लेकरउनकी वरिष्ठ प्रचारिका ब्रज बनचरी देवी जो कि कनाडा, अमेरिका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, आयरलैंड जैसे तमामदेशों में वेद शास्त्रों का प्रचार-प्रसार कर रही हैं. इस दौरान उन्होंने पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद सैनिकों को सच्ची श्रद्धांजलि दी. साथ ही उन्होंने भक्ति मार्ग से ओत-प्रोत अपील की.उन्होंने कहा कि मौत एक बहुत बड़ा सत्य है. सैनिकों की शहीदी पर वह गहरा दुख व्यक्त करते हैं. साथ हीपरिवार वालों से सैनिक बिछड़ गए,जिससे उनके परिजन बहुत दुखी होंगे. उनको भक्ति मार्ग पर चलकर सैनिकों की आत्मा की शांति करना चाहिए. उन्होंने कहा कि सैनिकों ने बहुत अच्छे पराक्रम किए हैं, जिससे उन्हें सदगति तो जरूर ही प्राप्त होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details