उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

बलिया : एमएलसी चुनाव की तैयारियों काे डीएम ने देखा, सीएमओ से ये कहा

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में जिलाधिकारी ने स्नातक व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की. डीएम ने चुनाव के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन पूरी तरह से करने के निर्देश दिए.

By

Published : Nov 10, 2020, 7:29 PM IST

बलिया डीएम
बलिया डीएम

बलिया: जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में खण्ड स्नातक व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की. उन्होंने सभी सम्बंधित अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपते हुए उसे गम्भीरता से निभाने की बात कही. उन्होंने कहा कि इसमें केवल चुनाव और आदर्श आचार संहिता का अनुपालन कराना है. इसलिए प्रभारी और अपर प्रभारी अधिकारी गाइडलाइन के साथ अपनी जिम्मेदारी का ठीक से अध्ययन कर लें. कोई भी कन्फ्यूजन नहीं होना चाहिए.

हर मतदाता को ग्लब्स मिलेगा

जिलाधिकारी ने कहा कि बूथ पर हर मतदाता को ग्लब्स उपलब्ध कराया जाएगा. साथ ही प्रवेश और निकास द्वार पर सेनेटाइजर भी उपलब्ध होगा. सीएमओ को निर्देश दिए कि हर मतदान केंद्र के एंट्री प्वाइंट पर एक हेल्प डेस्क बनाया जाए. वहां स्वास्थ्य कर्मियों को लगाएं, जिसमें एक महिलाकर्मी भी शामिल हो. थर्मल स्कैनर और ऑक्सीमीटर के बारे में कहा कि जिन गांवों में बूथ बनेगा, उसी ग्राम पंचायत से इन दोनों की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details