राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

उदयपुर: होली पर जमकर थिरके विदेशी पावणे.. देखें VIDEO

उदयपुर के जगदीश चौक पर हुए होली के कार्यक्रमों में कई देसी-विदेशी पर्यटकों ने हिस्सा लिया और जमकर थिरकें. उदयपुर अब अपनी अनोखी होली के लिए भी विश्वविख्यात होती जा रही है.

होली पर नाचते विदेशी सैलानी

By

Published : Mar 21, 2019, 4:39 AM IST

उदयपुर. बुधवार को शहर में होली के कार्यक्रमों में विदेशी सैलानी सड़कों पर नाचते नजर आए. जी हां मौका था होली महोत्सव का जिसमें देशी-विदेशी सैलानियों के लिए उदयपुर के जगदीश चौक में एक भव्य आयोजन किया गया था.
आयोजन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गीत पर विदेशी सैलानी खुद को भी नहीं रोक पाए और जमकर थिरके.

होली का कार्यक्रम

अपनी झीलों और विरासत के लिए दुनिया भर में मशहूर उदयपुर में होली का पर्व बड़ी ही धूमधाम से मनाया जा रहा है, जिसे देखने के लिए देश दुनिया के कई मेहमान उदयपुर आए हैं. होलिका दहन का मुख्य कार्यक्रम उदयपुर में जगदीश चौक में होता है. जहां देसी विदेशी सैलानी सब एक साथ होलिका दहन कार्यक्रम में हिस्सा लेते हैं.

इस कार्यक्रम में कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी होता है जिसमें भारतीय लोगों के साथ विदेशी लोग भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं. आइए आपको दिखाते हैं उदयपुर में हुए इस अनोखे कार्यक्रम के कुछ दिलचस्प नजारे जिसमें कभी विदेशी मेवाड़ी गानों पर नाचते नजर आते हैं तो कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बखान में गाए गए गीत पर झूमने लगते हैं.

होली पर नाचते विदेशी सैलानी


कुल मिलाकर यह कह सकते हैं कि अब तक अपने शौर्य और वीर इतिहास के लिए मशहूर राजस्थान की झीलों की नगरी उदयपुर अब अपनी अनोखी होली के लिए भी विश्वविख्यात होती जा रही है.

होली का कार्यक्रम

ABOUT THE AUTHOR

...view details