राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर में किसानों का कर्जमाफी शिविर...विश्वेन्द्र सिंह रहे अनुपस्थित

धौलपुर में राजस्थान कृषक ऋण माफी योजना-2019 के तहत धौलपुर पंचायत समिति क्षेत्र के गांव हिनौता में शिविर आयोजित किया गया. लेकिन इस कर्जमाफी शिविर में जिला प्रभारी मंत्री विश्वेन्द्र सिंह नहीं पहुंचे.

By

Published : Feb 8, 2019, 6:30 PM IST

कर्जमाफी शिविर

धौलपुर. जिले में हिनौत गांव में ऋण माफी प्रमाण पत्र प्रदान करने के लिए शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा और बाड़ी विधायक गिरिराज सिंह मलिंगा ने किसानो कों प्रमाण पत्र वितरित किए. शिविर में जिला प्रभारी मंत्री विश्वेन्द्र सिंह को आना था. लेकिन प्रभारी मंत्री के नहीं आने से राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा और बाड़ी विधायक गिरिराज सिंह मलिंगा ने किसानों को ऋण माफी प्रमाण पत्र प्रदान किए. शिविर में हिनौता ग्राम सेवा सहकारी समिति के एक सौ ग्यारह कृषकों को ऋण माफी प्रमाण पत्र प्रदान किए गए.

जिला कलक्टर नेहा गिरि ने कहा कि जिले में हिनौता से कर्जमाफी के लिए शिविरों की शुरूआत हो गई है. इसी क्रम में जिले के अन्य इलाकों में ऐसे ही शिविर आयोजित करके किसानों को कर्जमाफी के प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे. जिले में सभी सरकारी कार्यक्रम एवं योजनाओं को त्वरित एवं प्रभारी ढंग से लागू किया जाएगा. शिविर में राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा ने कहा कि चुनाव के दौरान किसानों की कर्जमाफी का वायदा किया गया.

मुख्यमंत्री ने सत्ता संभालते ही सबसे पहले किसानों की कर्जमाफी का काम हाथ में लिया है. कर्जमाफी से किसानों को लाभ होगा. इसके अलावा सरकार ने युवाओं को मार्च से बेरोजगारी भत्ता देने का ऐलान कर दिया है. इससे प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को संबल मिलेगा. गिरिराज सिंह ने कहा कि बेरोजगारी भत्ता प्राप्त करने के लिए बेरोजगार युवा ऑनलाईन आवेदन करें. कांग्रेस अपने घोषणा पत्र पर पूरी तरह से अमल करके जनता से किए गए वायदों को पूरा करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details