राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा सीट पर सुखबीर सिंह जौनापुरिया को टक्कर देगें नमोनारायण मीणा

जिले की लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने मीणा मतदाताओ को ध्यान में रखते हुए सामान्य सीट पर पूर्व केंद्रीय वितराज्य मंत्री नमोनारायण मीणा को अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

नमोनारायण मीणा

By

Published : Mar 29, 2019, 6:44 AM IST

टोंक. जिले की लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने मीणा मतदाताओ को ध्यान में रखते हुए सामान्य सीट पर पूर्व केंद्रीय वितराज्य मंत्री नमोनारायण मीणा को अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

लगभग 19 लाख मतदाताओं वाली टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने नमोनारायण मीणा को दूसरी बार चुनाव मैदान में उतारा है. इस दौरान उनके नाम की घोषणा पर टोंक में आतिशबाजी की गई और नारेबाजी के साथ ही मीणा के समर्थकों ने अपनी खुशी का इजहार किया है. मीणा इससे पहले 2009 में इसी सीट से जीतकर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री बने थे. वहीं कांग्रेस ने 2014 में उन्हें दौसा से टिकट दिया था लेकिन उनकी अपने ही भाई हरीश चन्द मीणा के हाथों हार का मुंह देखना पड़ा था.

नमोनारायण मीणा

टोंक-सवाई माधोपुर में नमोनारायण मीणा के नाम की घोषणा के बाद अब उनका मुकाबला बीजेपी के सुखबीर सिंह जौनापुरिया से होगा. फिलहाल दोनों ही पार्टियों ने सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित इस सीट पर कांग्रेस ने मीणा तो भाजपा ने गुर्जर जाति से अपने प्रत्याशी उतारे हैं.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details