राजस्थान

rajasthan

सरहद पर बीएसएफ का विशेष सर्च अभियान, सीमा पार से हो रही नशीले पदार्थों की तस्करी को रोकने की कवायद

By

Published : Dec 29, 2022, 2:27 PM IST

श्रीगंगानगर में सीमा सुरक्षा बल (BSF) सीमा पार से दुश्मन की नापाक हरकत को धराशायी करने के लिए स्पेशल अभियान चला (Bsf Search Abhiyan in Sri Ganganagar) रही है. इस अभियान के तहत भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सरहद पार से हथियारों और नशीले पदार्थों की तस्करी पर लगाम लगेगी. खास बात ये है कि इस अभियान में स्थानीय लोगों को शामिल किया गया है.

bsf search Abhiyan in Sri Ganganagar
सरहद पर बीएसएफ का विशेष सर्च अभियान

श्रीगंगानगर. भारत पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर पर सरहद पार से नशीले पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए बीएसएफ ने स्पेशल सर्च अभियान शुरू किया है. इस अभियान में स्थानीय लोगों को भी शामिल किया (Bsf Search Abhiyan in Sri Ganganagar) गया है. दरअसल, अनूपगढ़ विधानसभा के घड़साना इलाके में बीएसएफ की 127 बटालियन सतराना के कमांडेंट अमिताभ पवार की निगरानी में ये अभियान शुरू हुआ.

BSF का स्पेशल सर्च अभियान: कमांडेंट अमिताभ पंवार ने बताया कि सीमावर्ती इलाकों में एंटी ड्रोन एक्सरसाइज और सर्च ऑपरेशन करते हुए पूरे इलाके की छानबीन की जा रही है. उन्होंने बताया कि इस अभियान में इलाके के सरपंच और ग्राम विकास कमेटी (वीडीसी) इत्यादि को भी शामिल किया गया है.

पाक की नापाक हरकत पर नजर: अमिताभ पंवार ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से भारत की सीमा में ड्रोन के जरिए हथियार और नशीले पदार्थ भेजने की लगातार कोशिश की जाती है. पाकिस्तान के इन्हीं मंसूबों को विफल करने के लिए सीमा सुरक्षा बल ने बॉर्डर के नजदीक रहने वाले ग्रामीणों को सदैव सजग रहने की अपील की है.

अभियान में स्थानीय लोग शामिल: इस अभियान के दौरान सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने आम लोगों से कहा कि अगर उन्हें बॉर्डर एरिया में अनजान व्यक्ति के आने-जाने और संदिग्ध वस्तु मिलने की जानकारी हो तो वे तुरंत इसकी जानकारी बीएसएफ को दें.

पढ़ें:घने कोहरे में भी जारी वाघा बॉर्डर पर बीएसएफ निगरानी मुस्तैद

बुधवार को बीकानेर में बीएसएफ की कार्रवाई: बता दें कि बुधवार को बीकानेर इलाके में पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के जरिए हेरोइन भारतीय सीमा में फेंकी गयी थी. जिसे सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने जब्त कर लिया. इस मामले के बाद सुरक्षा एजेंसिया सतर्क हो गयी है. इससे पहले भी पाकिस्तानी तस्करों द्वारा ड्रोन के माध्यम से भारतीय सीमा से सटे खेतों में हेरोइन फेंकी जाती रही है और भारतीय तस्कर इस हेरोइन को उठाने के लिए आते हैं. हालांकि, सीमा पर तैनात जवान मुस्तैद रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details