राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 27, 2021, 10:27 PM IST

ETV Bharat / state

श्रीगंगानगर: अवैध रूप से भंडारण किए गए पेट्रोल-डीजल में लगी आग

श्रीगंगानगर के लालगढ़ थाना क्षेत्र में मंगलवार दोपहर एक दुकान में रखे अवैध रूप से पेट्रोल-डीजल में आग लग गई. इसके बाद आगजनी की घटना से गांव में सनसनी फैल गई. सूचना पर दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची. जिसके कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

Shri Ganga Nagar latest news, rajasthan latest news
अवैध रूप से भंडारण किए गए पेट्रोल-डीजल में लगी आग

श्रीगंगानगर.जिले के लालगढ़ थाना क्षेत्र के गांव गणेशगढ़ के डूंगर सिंहपुरा में मंगलवार दोपहर को एक दुकान में रखे अवैध रूप से पेट्रोल-डीजल में आग लग गई. जिसके बाद ग्रामीणों के साथ दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए. वहीं कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

बता दें कि यह आगजनी की तीसरी घटना है. लगातार अवैध रूप से भंडारण किए गए पेट्रोल-डीजल में आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं. जिसको लेकर जिम्मेदार विभाग के अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. जिसके चलते ग्रामीण क्षेत्र में लगातार अवैध पेट्रोल डीजल का कारोबार चल रहा है.

पढ़ें:श्रीगंगानगर के सादुलशहर में खुला मास्क बैंक

बताया जा रहा है कि लंबे समय से यहां लंबे समय से डीजल के साथ पेट्रोल का भंडारण का कार्य किया जा रहा है और यहां से विक्रय का कार्य भी किया जाता है. लगातार गांव वासियों के साथ प्रशासन को भी इसकी सूचना समय-समय पर पहुंचती रहती है. लेकिन अधिकारी कहीं ना कहीं किसी दबाव के चलते यह कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. साथ ही 1 महीने में तीसरी घटना होने के बावजूद भी प्रशासन की आंख नहीं खुली है. गनीमत यह है कि इस आगजनी की घटना में कोई जनहानि सामने नहीं आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details