राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

श्रीगंगानगरः नशा मुक्ति शिविर का आयोजन, युवाओं को दिया नशे से दूर रहने का संदेश

श्रीगंगानगर में जिला पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की ओर से नशा मुक्ति शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें युवाओं को नशे से दूर रहने का संदेश दिया गया.

By

Published : Feb 29, 2020, 9:38 PM IST

श्रीगंगानगर न्यूज, Sriganganagar news
विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने की दिलाई शपथ

श्रीगंगानगर. जिला पुलिस और स्वास्थ्य विभाग श्रीगंगानगर के सहयोग से चलाए जा रहे नशा मुक्ति अभियान के अंतर्गत घड़साना मंडी के व्यापार मंडल भवन में नशा मुक्ति शिविर का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में नशा मुक्ति परामर्श और उपचार केंद्र श्रीगंगानगर के प्रभारी रवि कांत गोयल ने उपस्थित विधार्थियों और सामाजिक संस्थाओं के सदस्यों को नशे के दोषों और प्रभाव से अवगत करवाते हुये नशे से दूर रहने का संकल्प दिलाया.

विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने की दिलाई शपथ

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. रवि कांत गोयल ने बताया कि युवाओं में नशे की प्रवृत्ति दिनों दिन बढ़ती जा रही है. ऐसे में युवा नशे से दूर होकर जीवन में कामयाबी हासिल करें. उन्होंने बताया कि नशा कई समस्याओं का कारण है, जिसके चलते आए दिन नशा प्रवृत्ति के युवा अपराधिक गतिविधियों को अंजाम देते हैं.

पढ़ें-बांसवाड़ा : 14 मार्च को विधिक सेवा शिविर, तैयारियों की रूपरेखा तय


कार्यक्रम में वक्ताओं ने स्कूली छात्र-छात्राओं को नशे के दुष्प्रभाव के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए नशे से दूर रहने का संदेश दिया. समाजसेवी लोगों ने अपने विचार रखते हुए पंजाबी गीतों पर कटाक्ष करते हुए नशे को बढ़ावा देने वाले बताया.

वक्ताओं ने युवाओं को खुद से प्यार करने और अपने आप को पहचानने का बताते हुए खेलों और शिक्षा में रुचि लेने और नशा करें नाश का नारा दिया. कस्बे में नशा करे नाश नारों से लिखे बैनर और तख्तियां लेकर रैली मुख्य मार्गों से होते हुए पुलिस थाना पहुंची, जहां कार्यक्रम में भारत विकास परिषद के द्वारा बच्चों को नशा ना करने की शपथ दिलाई गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details