राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

श्रीगंगानगर: चेंबर ऑफ कॉमर्स, बेटियों को शिक्षा पैकेज देने के लिए लॉटरी निकालेगी

श्रीगंगानगर में गुरु नानक खालसा पीजी कॉलेज में वसंत महोत्सव का आयोजन किया गया. इस दौरान चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष बंशीधर जिंदल ने कहा कि बेटियों को शिक्षा पैकेज देने के लिए संस्था लॉटरी निकालेगी. इसके लिए अभी तक 5127 आवेदन प्राप्त हुए हैं.

By

Published : Jan 23, 2020, 8:53 PM IST

Chamber of Commerce draw lottery to girls, बेटियों के लिए लॉटरी
चेंबर ऑफ कॉमर्स बेटियों को शिक्षा पेकेज देने के लिए लॉटरी निकालेगी

श्रीगंगानगर. गुरु नानक खालसा पीजी कॉलेज के यूथ फेस्टिवल का समापन समारोह में वसंत महोत्सव का आयोजन किया गया. इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष बंशीधर जिंदल ने बताया कि बेटियों को शिक्षा पैकेज देने के लिए संस्था लॉटरी निकालेगी.

चेंबर ऑफ कॉमर्स बेटियों को शिक्षा पेकेज देने के लिए लॉटरी निकालेगी

सांस्कृतिक कार्यक्रम में विद्यार्थियों की ओर से एकल और ग्रुप नृत्य, एकल गायन सहित अनेक रंगारंग प्रस्तुतियां दी गई. बसंत उत्सव के दौरान हर साल चेंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से बेटियों को शिक्षा से जोड़ने के लिए जिले भर के तमाम शैक्षणिक संस्थाओं में 70 प्रतिशत कम फीस पर शिक्षा मुहैया करवाई जाती है.

हर साल की तरह इस साल भी शिक्षा पैकेज के लिए बड़ी संख्या में आवेदन आए हैं. संस्था के पास अब तक 5127 बेटियों ने आवेदन किए हैं, जिनमें से चेंबर की तरफ से सभी बेटियों को शिक्षा पैकेज देने की योजना बनाई गई है.

यह भी पढ़ें- श्रीगंगानगर की चारों पंचायत समितियों में शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न

संस्था के अध्यक्ष बंशीधर जिंदल ने बताया कि 5127 आवेदन में सभी को लाभ दिया जाए. हालांकि स्कूली शिक्षा में सीटें कम होने के कारण लॉटरी से चयन किया जाएगा. वहीं उन्होंने बताया कि चेंबर ऑफ कॉमर्स ने इस बार विधवाओं को पेंशन देने के लिए नई पहल की है. इसके लिए 7 विधवाओं को पेंशन दी जाएगी. वहीं इन विधवाओं को हर तरह की आर्थिक सहायता सहित सुविधा मुहैया करवाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details