राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

उपराष्ट्रपति ने ब्रह्माकुमारी संस्थान के वैश्विक शिखर सम्मेलन में की शिरकत

आबूरोड स्थित ब्रह्माकुमारी संस्थान में वैश्विक शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. सम्मेलन का उद्घाटन आज उपराष्ट्रपति वैकेंया नायडू ने किया. इस दौरान उन्होंने मंच से सम्बोधित करते हुए कहा कि आज विश्व में यूएन में दो देशों के स्पीच में कितना फर्क था. एक देश विश्व में शांति और एकता की बात कर रहा है और वसुधैव कुटुम्बकम में विश्वास रखता है, तो दूसरा देश हिंसा और नफरत फैलाने की बात करता है.

By

Published : Sep 28, 2019, 2:47 PM IST

उपराष्ट्रपति पहुंचे सिरोही, सिरोही खबर, Vice President targets Pakistan, sirohi news, sirohi latest news

सिरोही.उप राष्ट्रपति ने कहा कि भारत ने कभी किसी पर हमला नहीं किया. भारत हमेशा से सर्वे भवन्तु सुखिनः के विचारों पर चलता आ रहा है, लेकिन कई देश धर्म के नाम पर आतंकवाद फैलाने की कोशिश करते हैं, जो कि असल में धर्म विरोधी है.

उपराष्ट्रपति सिरोही दौरे पर

इसके साथ ही नायडू ने कहा कि आतंकवाद मानव का दुश्मन है और उसे रोकने के लिए विश्व को प्रयास करने चाहिए. धर्म के नाम पर आतंकवाद फैलाने वाले शांति के पक्षधर नहीं है. ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आध्यत्मिकता के जरिए जिस प्रकार से शांति के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, वह सराहनीय है.

पढ़ें- केन्द्रीय मंत्री अर्जुनलाल मेघवाल पहुंचे आबूरोड, भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

संस्था के कार्य की सराहना करते हुए उपराष्ट्रपति ने कहा कि संस्था सरकार द्वारा चलाए जा रहे कई अभियानों को बढाने में बहुत सार्थक कदम रहा है. संस्थान द्वारा स्वच्छ भारत अभियान, बेटी बचाओ, जल सवंर्धन सहित अनेक कार्यो में रचनात्मक रूप से अपनी भुमिका निभाई है. सम्मेलन के दौरान राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, संस्था की मुख्य प्रशासिका दादी जानकी सहित कई लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details