राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

विपक्ष की ओर से CAA को लेकर फैलाया जा रहा है भ्रम: विजया रहाटकर

भाजपा CAA को लेकर देश भर में जनजागरण अभियान चला रही है. इसी अभियान को लेकर भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष विजया रहाटकर सिरोही जिले के आबूरोड के दौरे पर रहीं. इस दौरान उन्होंने ईटीवी भारत से खास बातचीत की.

By

Published : Jan 11, 2020, 3:32 PM IST

bjp women wing president Vijaya Rahatkar, विजया रहाटकर
सिरोही दौरे पर विजया रहाटकर

सिरोही. CAA को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. वहीं भाजपा की ओर से देशभर में जन जागरण अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान को लेकर भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष विजया रहाटकर सिरोही जिले के आबूरोड के दौरे पर रहीं.

सिरोही दौरे पर विजया रहाटकर

इस दौरान ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, कि विपक्ष की ओर से CAA को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है. जिसका इस कानून से कोई वास्ता नहीं है, वो लोग इसका विरोध कर रहे हैं और भारत के मुस्लिम समाज के बीच भय पैदा कर रहे हैं. जबकि यह कानून भारत के मुस्लिम समाज के लिए है ही नहीं.

ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए विजया रहाटकर ने कहा, कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों की ओर से देश में भ्रम फैलाकर हिंसा का माहौल बनाया जा रहा है. जबकि यह कानून कांग्रेस के ही प्रधानमंत्री द्वारा भी लाया गया था. ऐसे में प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से कानून बनाने पर विरोध सिर्फ एक राजनीतिक पैंतरा है. यह कानून पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश में बसे अल्पसंख्यक के लिए है, जो धर्म के नाम पर वहां प्रताड़ित हो रहे हैं, उनको यह कानून नागरिकता देगा.

पढ़ें- जोधपुर: ठंड से सब्जी की फसल बर्बाद, टमाटर और मिर्ची को ज्यादा नुकसान

इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा, कि भारत के मुस्लिम समाज के लिए यह कानून है ही नहीं. कांग्रेस और अन्य पार्टियों ने मुस्लिम समाज को भृमित कर उनके मन में भय का माहौल पैदा किया है, जबकि यह कानून नागरिकता देने का है, ना कि नागरिकता छीनने का है. इसको लेकर भाजपा देशभर में जनजागरण चला रही है.

वहीं CAA को कांग्रेस ने उनके राज्य के मुख्यमंत्री की ओर से लागू ना करने के सवाल पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, कि यह कानून देश की संसद से पास हुआ है. इसे सभी राज्यों को लागू करना होगा. कानून देश के संसद की ओर से पारित हुआ है. इसे लागू करना प्रत्येक राज्य का दायित्व है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details