राजस्थान

rajasthan

झाबुआ नदी में बहा ससुराल आया युवक, झाड़ी पकड़ कर बचाई जान

By

Published : Aug 16, 2019, 7:45 PM IST

सिरोही के गिरवर गांव में ससुराल आया युवक झाबुआ नदी के तेज बहाव में बह गया. युवक ने झाड़ी पकड़कर अपनी जान बचाई. किसी ने भी मामले की जानकारी प्रशासन को नहीं दी.

man swept in jhabua river , युवक झाबुआ नदी में बहा

सिरोही.आबूरोड में गिरवर में ससुराल आया हुआ युवक नदी के तेज बहाव में फंस गया. करीब एक घंटे तक युवक नदी में फंसा और नदी पर बनी रपट से निकलने का प्रयास करता रहा, पर नही निकल पाया. जिसके बाद युवक पानी के तेज बहाव मे बह गया. गनीमत रही कि बहते युवक ने एक झाडी को पकड लिया. बाद में वहां पहुंचे लोगों ने मशक्कत के बाद युवक को बाहर निकाल लिया.

युवक बहा झाबुआ नदी में

यह युवक आबूरोड के वाजणा निवासी सकुरा राम है. जो अपने ससुराल गिरवर आया था. जहां अपनी पत्नी के साथ गांव मे जाने लगा. गिरवर गांव में जाने के लिए झाबुआ नदी पार करके जाना होता है. झाबुआ अपने पूरे वेग के साथ गिरवर की रपट पर बह रही थी. पत्नी के मना करने पर भी सकुराराम बहते पानी के वेग मे उतर गया और बीच में जाकर बहने लगा. जिसके बाद उसने रपट पर बने पिलर को पकड लिया. मौके पर पहुंचे लोगों ने युवक को निकालने की कोशिश की पर तेज वेग के आग किसीने से नदी मे उतरने की हिम्मत नही की.

ये पढ़ें: बूंदी में बाढ़ के हालात, आधा दर्जन गांव जलमग्न...प्रशासन का रेस्क्यू जारी

तेज बहती नदी की लहरों का सकुराराम करीब एक घंटे तक मुकाबला करता रहा उधर पानी का स्तर और तीव्रता लगातार बढ रही थी. इतना मुकाबला करने के बाद भी सुकरा पानी की लहरों की आगे टिक ना सका और पानी के तेज बहाव में बह गया. जिसके बाद युवक डुबने लगा मौके पर मौजुद लोग बचाने के लिए चिल्लाने लगे. करीब 200 फीट बहने के बाद बहते युवक को नदी के बीच एक झाडी मिली. सकुरा ने हिम्मत दिखाते हुए झाडी को पकडा और किसी तरह किनारे की ओर आने लगा और किनारे खड़े लोगों ने सकुरा को बाहर निकाल लिया.

ये पढ़ें:सिरोहीः झाबुआ नदी उफान पर, आबूरोड-रेवदर मार्ग पर यातायात ठप

वहीं, पूरे मामले में किसी ने भी मामले की जानकारी प्रशासन को नहीं दी. जिसके चलते मौके पर कोई भी प्रशासन का नुमाइंदा नहीं पहुंच पाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details