राजस्थान

rajasthan

लॉकडाउन के दौरान खाटू श्यामजी मंदिर में श्रद्धालुओं के दर्शन का Video Viral, SDM ने दिए जांच के आदेश

By

Published : Jun 5, 2020, 9:16 PM IST

निर्जला एकादशी पर खाटू श्यामजी के मंदिर में श्रद्धालुओं के दर्शन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जबकि लॉकडाउन के दौरान सभी धार्मिक स्थल बंद हैं. ऐसे में स्थानीय प्रशासन ने तत्काल प्रभाव से एक्शन लेते हुए उपखंड अधिकारी ने वीडियो की जांच के आदेश दिए हैं.

Khatu Shyamji's viral video, Sikar News
लॉकडाउन के दौरान खाटू श्यामजी मंदिर में श्रद्धालुओं के दर्शन का वीडियो वायरल

दांतारामगढ़ (सीकर).कोरोना के चलते लगाए गए लॉकडाउन के दौरान सभी धार्मिक स्थल बंद हैं. इस दौरान श्रद्धालुओं के आने-जाने पर पाबंदी है. इसके बावजूद दो दिन पहले निर्जला एकादशी पर जिले के खाटू श्यामजी के मंदिर में श्याम भक्तों के जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसके बाद स्थानीय प्रशासन ने तत्काल प्रभाव से एक्शन लेते हुए दांतारामगढ़ उपखंड अधिकारी ने वायरल वीडियो की जांच के आदेश दिए थे.

लॉकडाउन के दौरान खाटू श्यामजी मंदिर में श्रद्धालुओं के दर्शन का वीडियो वायरल

दांतारामगढ़ उपखंड अधिकारी अशोक रणवां ने बताया कि वीडियो वायरल के होने की जानकारी मिली थी. यह वीडियो कथित रूप से खाटूश्यामजी मंदिर का बताया जा रहा है. लॉकडाउन के दौरान श्याम दर्शनों का वीडियो आया है. प्रशासन इसकी जांच करवा रहा है. वहीं एसडीएम ने बताया कि तहसीलदार गंभीर सिंह और थानाधिकारी मनीष शर्मा के नेतृत्व में जांच टीम गठित कर जांच करवाई जा रही है.

पढ़ें-नन्हे मुन्ने बच्चे रोटी की जुगत में गली-गली घूमकर बेच रहे गोलगप्पे

इसके साथ ही श्री श्याम मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों से भी चर्चा की जा रही है. श्री श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष शम्भूसिंह ने कहा कि हम भी इस वीडियो की जांच कर रहे हैं. जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. अब प्रशासन सीसीटीवी कैमरे की भी मदद लेगा. इसके अलावा मंदिर कमेटी को लिखित नोटिस भी जारी किया गया है.

गौरतलब है कि कोरोना में पिछले 3 महीने से मंदिर बंद होने के बावजूद दर्शन कराने के बाद देशभर में अलग ही माहौल बन गया है. लोग लगातार खाटूश्यामजी फोन करके दर्शन की बात कर रहे हैं. वहीं सोशल मीडिया पर भी लगातार टिप्पणी जारी है. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर कमेटी के पूर्व अध्यक्ष मोहनदास महाराज के पुत्र जितेन्द्र सिंह चौहान के नाम दर्शन कराने का एक समाचार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

पढ़ें-संक्रमण के डर से Corona Warriors में घबराहट फैलना चिंता का विषय: कालीचरण सराफ

इसके बाद शुक्रवार को राजेश कुमार धायल पुत्र भगताराम जाट निवासी चौमूं पुरोहितान ने पुलिस थाने में सोशल मीडिया पर हो रहे वीडियो के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. दर्शनों का वीडियो वायरल होने के बाद श्री श्याम मंदिर कमेटी के वार्डों के साथ पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details