राजस्थान

rajasthan

लॉकडाउनः सीकर में जरूरतमंदों को खाना खिला रहे फतेहपुर के युवा

By

Published : Apr 17, 2020, 6:27 PM IST

सीकर के फतेहपुर के कुछ युवाओं ने लॉकडाउन की इस मुश्किल घड़ी में जरूरतमंद लोगों तक खाना पहुंचाने का नेक काम शुरू किया हैं. युवाओं की टीम रोजाना दो से ढाई हजार टिफिन तैयार कर लोगों तक पहुंचा रही है. अब तक करीब 50 हजार टिफिन जरूरतमंदों को बांटे जा चुके हैं.

सीकर के युवक बना रहे भोजन, Youth of Sikar are making food
जरूरतमंदो को भूखा नहीं रहने दे रहे फतेहपुर के युवा

फतेहपुर (सीकर). अच्छे कार्य के लिए बस शुरूआत की जरूरत होती है. बाद में हजारो हाथ मदद के लिए आते है. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन में कुछ ऐसा ही कर दिखाया है फतेहपुर के युवाओं ने. चंद दोस्तों ने जरूरतमंद लोगों तक खाना पहुंचाने लिए अपनी बचत में से एक दिन का खाना बनाया. इसके बाद इन युवाओं के साथ कई दानदाता भी जुड़े और इस तरह यह कारवां बढ़ता चला गया.

जरूरतमंदो को भूखा नहीं रहने दे रहे फतेहपुर के युवा

दानदाताओं का इतना सहयोग मिला कि युवाओं का सपना की कोई भूखा न सोये साकार होने लग गया. युवाओं की टीम रोजाना दो से ढाई हजार टिफिन तैयार कर लोगों तक पहुंचा रही है. अब तक करीब 50 हजार टिफिन जरूरतमंदों को बांटे जा चुके हैं.

पढ़ें- LOCKDOWN: बाबा खाटूश्यामजी की रोजाना हो रही पांच आरती...

सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा जाता है

युवाओं की टीम रेलवे स्टेशन के पास मकान में खाना बनाने का कार्य कर रही है. यहां पर खाना बनाने से लेकर पैकिंग और खाना वितरण में पूरी सावधानी बरती जाती है. सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाता है. खाना पैक करते समय मुंह पर मास्क और हाथों में दस्ताने पहने जा रहे हैं.

पढ़ेंःआखिर ये आस और उम्मीद कब तक...? साहब कई दिनों से चूल्हे भी नहीं जले

युवाओं को यह राम रसोई को चलते हुए 25 दिन हो गए हैं. टीम में मनोज पीपलवा, अमजद खान, सद्दाम हुसैन, गोविंद पारीक, पंकज पारीक, किशोर , मगन प्रजापत, संदीप हुड्डा, अभिषेक जोशी, मोहित सिलावट, रितिक पिपलवा, रमेश दर्जी, राहुल वर्मा, राहुल रॉय, अतुल ढंड, मीनू शर्मा, राकेश प्रजापत, मनीष सैनी, बबलू सांखला, भवानी चोटिया शामिल हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details