राजस्थान

rajasthan

सीकर: शहीद दीपचंद के नाम पर होगा पैतृक गांव के स्कूल का नामकरण

By

Published : Jul 2, 2020, 11:03 PM IST

Updated : Jul 3, 2020, 2:01 AM IST

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आतंकवादी हमले में शहीद हुए दीपचंद वर्मा के नाम पर बावड़ी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का नाम शहीद दीपचंद राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय किया जाएगा. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने शहीद के बच्चों को निशुल्क शिक्षा की बात कही.

शहीद दीपचंद,  शहीद दीपचंद वर्मा , शहीद के नाम पर विद्यालय का नामकरण , शहीद स्मारक , सीकर न्यूज,  राजस्थान न्यूज,  Rajasthan news,  Sikar news
शहीद दीपचंद के नाम पर होगा विद्यालय का नामकरण

खंडेला (सीकर). खंडेला उपखंड के बावड़ी निवासी शहीद दीपचंद वर्मा का पार्थिव शरीर गुरुवार शाम को पंचतत्व में विलीन हो गया. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने राज्य सरकार की ओर से बावड़ी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का नाम शहीद दीपचंद राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय करने और शहीद के बच्चों की निशुल्क शिक्षा की व्यवस्था करवाने की घोषणा की.

शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

वहीं विधायक महादेव सिंह खंडेला ने भी शहीद स्मारक के लिए विधायक कोष से राशि की घोषणा की. विधायक ने कहा कि हमें गर्व है कि सीकर के लाल ने देश की एकता और अखंडता के लिए अपनी जान दी है.

गुरुवार शाम उनका शव उनके पैतृक गांव बावड़ी पहुंचा, जहां पर कुछ देर के लिए परिजनों के दर्शनार्थ रखा गया. इसके बाद गांव में शव यात्रा निकाली गई शहीद की अंतिम यात्रा में हजारों की संख्या में ग्रामीणों का सैलाब अपने लाडले को अंतिम विदाई देने व एक झलक पाने के लिये उमड़ा. गांव के श्मशान घाट में उनका अंतिम संस्कार किया गया.

पढ़ें:पंचतत्व में विलीन हुए शहीद दीपचंद वर्मा, जुड़वा बेटों ने दी मुखाग्नि

जम्मू-कश्मीर के रेबन सोपोर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) की पार्टी पर बुधवार सुबह आतंकी हमले में बावड़ी निवासी सीआरपीएफ जवान दीपचंद वर्मा शहीद हो गए थे. सोपोर के मॉडल टाउन में CRPF की पेट्रोलिंग पार्टी पर बुधवार को सुबह आतंकियों की ओर से अंधाधुंध फायरिंग की गई. जिसमें तीन जवान और दो नागरिक गंभीर घायल हो गए. घायलों को तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती कराया था. जहां पर उपचार के दौरान बावड़ी निवासी सैनिक दीपचन्द वर्मा ने दम तोड़ दिया था.

Last Updated : Jul 3, 2020, 2:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details