राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

विधायक हाकम अली खां पहुंचे सीकर, ओलावृष्टि और मावठ से प्रभावित गांवों का किया दौरा

विधायक हाकम अली खां ने रविवार को उपखण्ड स्तरीय प्रशासन के साथ ओलावृष्टि और मावठ से प्रभावित गांवों में खराब हुई फसलों का जायजा लिया. कई गांवों के खेतों में जाकर विधायक ने खराब हुई फसल देखी और मौके पर मौजूद अधिकारियों को सही गिरदावरी कर रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए.

By

Published : Mar 8, 2020, 6:57 PM IST

MLA Hakam Ali Khan, Hakam Ali Khan visited villages, विधायक हाकम अली खां, राजस्थान न्यूज
विधायक हाकम अली खां पहुंचे सीकर

फतेहपुर (सीकर). मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार विधायक हाकम अली खां रविवार को एक दिवसीय दौरे पर फतेहपुर पहुंचे. यहां उन्होंने हरसावा बड़ा, हरसावा छोटा, रिणांउ और रामगढ़ उपखंड के कई गांव का दौरा किया और किसानों के खेत में जाकर ओलावृष्टि, तेज हवाओं और मावठ से खराब हुई फसलों का जायजा लिया.

विधायक हाकम अली खां पहुंचे सीकर

इस दौरान विधायक ने उपखण्ड अधिकारी शीलावती मीणा, तहसीलदार दम्यंती कंवर, बीडीओ सुनील ढाका, पटवारी श्रवण कुमार और कानूनगो संपत को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. विधायक हाकम अली खां ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सरकार गंभीर है, वो चाहते हैं किसानों का जो नुकसान हुआ है, उसका मुआवजा मिले. इसके लिए 20 मार्च तक गिरदावरी रिपोर्ट भिजवाने के लिए आदेश जारी किए हैं.

यह भी पढ़ें-मोदी सरकार के मंत्री का बड़ा बयान, कहा- 'दंगे करवाना और उस पर राजनीति करना कांग्रेस का पेशा है'

इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जो जायजा है और जितना नुकसान हुआ है, उसका सही आंकलन करना है. कहीं ऐसा ना हो कि पटवारी दफ्तर में बैठे-बैठे ही रिपोर्ट तैयार कर दे. जिससे किसानों को फायदा नहीं मिले. इस दौरान किसानों ने कहा कि फसल बीमा कंपनी की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. कंपनी के लोग फोन ही नहीं उठाते है और ना ही टोल फ्री नंबर पर बात होती है. किसानों ने कहा कि ओलावृष्टि और तेज हवाओं से फसलों को खासा नुकसान हुआ है. किसानों ने पांच माह तक जिस फसल को सींचा था, वो पल भर में खराब हो गई.

45 फीसदी से अधिक हुआ है खराबा

खेतों में फसलों का जायजा लेने के बाद मीडिया से बात करते हुए विधायक ने कहा कि किसानों को 45 फीसदी से ज्यादा नुकसान हुआ है. सही आंकलन तो गिरदावरी की रिपोर्ट आने के बाद ही होगा. विधायक ने कहा कि सरकार किसानों की मदद की कोशिश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details