राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 12, 2021, 10:57 PM IST

ETV Bharat / state

सीकर : नीमकाथाना में मीणा समाज की बैठक...दहेज प्रथा रोकने के लिए सामूहिक विवाह पर जोर

जिले के नीमकाथाना राजस्थान मीणा समाज के प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित हुई. बैठक में सामाजिक संगठन मीना शादी मिलन के प्रतिनिधि शामिल हुए इस दौरान सदस्यों ने दहेज प्रथा पर रोक के लिए सामूहिक विवाह करने पर जोर दिया.

Meena Samaj meeting in Neemkathana
नीमकाथाना में मीणा समाज की बैठक

सीकर. जिले के नीमकाथाना में राजस्थान मीणा समाज के प्रतिनिधियों की बैठक संपन्न हुई. बैठक में बालिका शिक्षा जोर दिया गया. इसके साथ ही दहेज प्रथा पर रोक के लिए सामूहिक विवाह के आयोजनों पर जोर दिया गया. दहेज प्रथा पर रोक के लिए प्रस्ताव पारित किया गया.

राजस्थान मीणा समाज के प्रतिनिधियों की निजी होटल में सम्पन्न हुई. बैठक में सामाजिक संगठन मीना शादी मिलन के प्रतिनिधि शामिल हुए. सदस्यों ने दहेज प्रथा पर रोक के लिए सामूहिक विवाह करने पर जोर दिया. दहेज प्रथा पर रोक के लिए प्रस्ताव पारित किया. चर्चा के बाद सदस्यों ने दहेज पर प्रभावी रोक, बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने जैसे मुद्दों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत बताई.

पढ़ें-Corona Update: राजस्थान में कोरोना का महाविस्फोट, टूटे सारे रिकॉर्ड, 5771 नए मामले आये सामने, 25 की मौत

संस्थापक बीएल मीणा ने संगठन के उद्देश्यों व कार्यप्रणाली के बारे में समझाया. संगठन में महिलाओं की भूमिका के बारे में जानकारी दी गई. संगठन के संस्थापक बीएल मीणा ने संगठन के गठन के उद्देश्य कार्यप्रणाली आवश्यकता के बारे में विस्तार से बताया संगठन महासचिव मंजू मीणा ने संगठन में महिलाओं की भूमिका पर प्रकाश डाला. बैठक में महेन्द्र मीणा, महेश मीणा, विजय सिंह, बंशीधर, मनोज मीणा, रतनलाल, रमेश मीणा, पप्पूसिंह, सुरेश मीणा किशोरपुरा, राजेश भाईड़ा, कैलाश मीणा, कल्याणप्रसाद मीणा, शेरसिंह मीणा, विनोद कुमार, मुकेश व श्रवण मीणा शामिल हुए.

पाटन वाटी क्षेत्र में 6 लोग मिले संक्रमित

जिले के नीम का थाना इलाके के पाटन वाटी क्षेत्र में 6 लोगों के पॉजिटिव आने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. प्रशासन भी अलर्ट हो गया. लोगों को जागरूक किया जा रहा है. इसके साथ ही जो लोग राज्य सरकार द्वारा जारी की गई गाइड लाइन की पालना नहीं कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है. नीमकाथाना के पाटन पाटन क्षेत्र में सोमवार को एक साथ 6 पॉजिटिव आने से प्रशासन में हड़कंप मच गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details