राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नगरपालिका द्वारा भुगतान नहीं करने पर डिस्कॉम ने काटे हाई मास्ट लाईटों के कनेक्शन

नगरपालिका द्वारा करोड़ो की लागत से लगाई गई हाई मास्ट लाईटों का कनेक्शन बिजली विभाग ने भुगतान नहीं होने के चलते काट दिया है. जिसके कारण कस्बेवासियों को अंधेरे की समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Jul 7, 2019, 7:04 PM IST

डिस्कॉम ने काटे हाई मास्ट लाईटों के कनेक्शन

सीकर. जिले के खंडेला में कस्बेवासियों की सुविधा के लिए पिछले वर्ष में अधिशासी अधिकारी प्रियंका बुडानिया के कार्यकाल में करीब 2 करोड़ 10 लाख की लागत से करीब 42 हाई मास्ट लाइटें लगाई गई थी. जिनका पिछले चार दिनों से बिजली विभाग ने नगर पालिका द्वारा भुगतान नहीं करने पर कनेक्शन काट दिया.

डिस्कॉम ने काटे हाई मास्ट लाईटों के कनेक्शन

बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि नगर पालिका को इसके भुगतान के लिए बार-बार अवगत करवाया गया था लेकिन नगर पालिका द्वारा भुगतान को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई. जिसके बाद भुगतान नहीं होने पर इनका कनेक्शन काट दिया गया. बिजली विभाग के अनुसार अभी तक कुछ भी भुगतान नहीं किया गया. जिसके कारण यह कार्रवाई की गई.

नगर पालिका की इस लापरवाही का खामियाजा जनता को उठाना पड़ रहा है. बारिश के मौसम में कनेक्शन काट देना जनता के लिए समस्या बनी हुई है. करोड़ों की लागत से बनी हाई मास्ट लाइट अब सिर्फ खम्भों के रूप में खड़ी दिखाई दे रही है. देखना है कि नगर पालिका द्वारा कब इस समस्या को लेकर इसका समाधान किया जाता है. कस्बे वासी को करोड़ों से बनी हाई मास्ट लाइटों की रोशनी का फायदा कब मिलेगा यह अभी तक पता नहीं चल पाया है. लेकिन यह तय है कि नगरपालिका की इस लापरवाही का अंजाम कस्बेवासियों को भुगतना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details