राजस्थान

rajasthan

भाजपा सांसद ने कहा- किसानों को खालिस्तानी, पाकिस्तानी कहना ठीक नहीं

By

Published : Feb 15, 2021, 4:50 PM IST

सीकर से भाजपा सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ने किसान आंदोलन को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि किसानों के लिए खालिस्तानी और पाकिस्तानी जैसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. कुछ लोगों की वजह से सभी किसानों को बदनाम करना ठीक नहीं.

swami sumedhanand saraswati,  farmers protest
भाजपा सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती

सीकर.भाजपा सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ने किसान आंदोलन को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि आंदोलन करने वाले किसानों के खालिस्तानी या पाकिस्तानी कहना ठीक नहीं है. किन्हीं एक-दो लोगों की वजह से सभी किसानों को बदनाम करना ठीक नहीं है.

स्वामी सुमेधानंद सरस्वती का किसान आंदोलन को लेकर बड़ा बयान

पढ़ें:पटवारियों ने विधानसभा तक निकाला पैदल मार्च, गहलोत सरकार को दी ये चेतावनी

स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ने बजट को लेकर सीकर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. जब पत्रकारों ने उनसे किसानों को खालिस्तानी या पाकिस्तानी कहने को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि किसानों के लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग नहीं करना चाहिए. अगर 100 किसानों के बीच कोई एक उपद्रवी आकर खालिस्तान का झंडा दिखाता है तो सभी किसानों को खालिस्तानी नहीं कह सकते. लेकिन किसानों और यूनियन की भी जिम्मेदारी बनती है कि ऐसे लोगों को अपना मंच नहीं दे, ना ही अपने बीच में आने दें. अगर कोई ऐसा व्यक्ति आता है तो पुलिस को सूचना देकर उसे अरेस्ट करवाएं.

बजट पर क्या कहा

भाजपा सांसद ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से जो बजट पेश किया गया है. वह आमजन के हित का बजट है. सांसद ने कहा कि सरकार सभी वर्गों के हित के लिए काम कर रही है और वित्त मंत्री ने इसी को ध्यान में रखते हुए बजट पेश किया है. पिछले 1 साल से गैस सब्सिडी नहीं दिए जाने के सवाल पर सांसद ने कहा कि सरकार की मंशा गैस सब्सिडी खत्म करने की नहीं है. हालांकि कोरोना की वजह से सब्सिडी नहीं दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details