राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीकरः खंडेला में कृषि विधेयकों को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा ने किया विरोध प्रदर्शन

सीकर के खंडेला में अखिल भारतीय किसान सभा तहसील कमेटी ने केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही उन्होंने उपखंड अधिकारी राकेश कुमार को राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन भी सौंपा. जिसमें उन्होंने कृषि विधेयकों को वापस लेने की मांग की है.

By

Published : Sep 25, 2020, 9:57 PM IST

sikar khandela news rajasthan news
सीकर के खंडेला में अखिल भारतीय किसान सभा ने किया विरोध प्रदर्शन

खंडेला (सीकर).देशभर में कृषि विधेयकों को लेकर विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं. इसी क्रम में जिले के खंडेला में अखिल भारतीय किसान सभा तहसील कमेटी ने केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही उन्होंने उपखंड अधिकारी राकेश कुमार को राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन भी सौंपा. जिसमें उन्होंने कृषि विधेयकों को वापस लेने की मांग की है.

सीकर के खंडेला में अखिल भारतीय किसान सभा ने किया विरोध प्रदर्शन

सीटू जिलाध्यक्ष सुभाष नेहरा ने बताया कि पूरे देश में किसान ज्ञापन दे रहे हैं. केंद्र सरकार ने ये कानून गलत तरीके से पारित किया है. किसानों के साथ अन्याय हो रहा है. इस विधेयकों से मंडियां और सार्वजनिक वितरण प्रणाली समाप्त हो जाएगी. पूंजीपतियों का एकाधिकार हो जाएगा और वो अपनी मनमर्जी से भाव तय करेंगे. जिनको भंडारण करने की पहले रोक थी अब उनको छूट दी गई है. किसानों की जमीन हड़पने के लिए ये विधेयक पास किया गया है.

ये भी पढ़ेंःपंचायत चुनाव 2020: दांतारामगढ़ की 30 ग्राम पंचायतों में होंगे दूसरे चरण में मतदान, 129 वार्डपंच निर्विरोध चुने गए

ज्ञापन में बताया गया कि किसान विरोधी तीनों अध्यादेशों वापस लेने और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर किसानों की पूरी फसल खरीदने का गारंटी कानून लाने की मांग की गई है. देश में किसान संगठनों की तरफ से लगातार आंदोलन किया जा रहे हैं. सरकार यदि इन विधेयकों को वापस नहीं लेती हैं तो, किसानों को मजबूर होकर देश में उग्र आंदोलन करना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details