राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजसमंदः पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक संपन्न

राजसमंद पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक का आयोजन शुक्रवार को पंचायत समिति सभागार में आयोजित की गई. जिसमें पंचायत समिति सदस्यों के साथ सरपंच ग्राम विकास अधिकारी सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे.

By

Published : Oct 11, 2019, 9:06 PM IST

General assembly meeting of Panchayat Samiti concluded, rajsamand news, राजसमंद न्यूज

राजसमंद.जिले में पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक का आयोजन शुक्रवार को पंचायत समिति सभागार में आयोजित की गई. जिसमें पंचायत समिति सदस्यों के साथ सरपंच ग्राम विकास अधिकारी सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे.

चायत समिति की साधारण सभा की बैठक संपन्न

बैठक में कई गांवों के सरपंचों ने अपनी समस्याओं से अधिकारियों को अवगत कराया. वहीं साकरोदा गांव के सरपंच ने पानी की समस्या मुद्दा उठाया और कहा कि पिछले 1 महीने से गांव में पानी की वजह से ग्रामीण परेशान हो रही है. जिस पर विकास अधिकारी ने जल्द गांव में पानी की समस्या दुरुस्त करने की निर्देश दिए. वहीं मोहि गांव के सरपंच ने छह हेडपंप की घोषणा होने के बाद भी काम पुराना होने को लेकर कहा कि डीएमएफटी फंड से पैसा नहीं मिल पा रहा है.

पढेंःविधायक किरण माहेश्वरी ने जन सुनवाई के बाद प्रशासन पर साधा निशाना

इसके साथ ही पंचायत समिति को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए सभी जनप्रतिनिधि और अधिकारियों को कैरी बैग के माध्यम से संदेश देते हुए प्रचार प्रसार कर करीब 1 कैरी बैग का वितरण किया गया साथ ही विभिन्न विभागों के अधिकारियों सदन में उपस्थित नहीं होने पर सदन द्वारा नोटिस जारी करते हुए पाबंद कराने का निर्णय लिया गया. वहीं विकास अधिकारी ने कहा कि जो चर्चा आज सदन के पटल पर हुई है उसका प्रभाव भी दिखाई देना चाहिए. जिसको लेकर आप सभी लोग इसकी रिपोर्ट देंगे.

पढ़ेंःसांसद दीया कुमारी ने झाड़ू चला दिया स्वच्छता का संदेश

वहीं सभागार में लगे माइक सेट खराब होने के कारण विकास अधिकारी ने कर्मचारियों को कहा कि या तो इन्हें हटा दिया जाए या इन्हें सुधार करवाया जाए. वहीं विकास अधिकारी भुनेश्वर सिंह चौहान ने कई अधिकारियों से कई विषयों पर गंभीर चर्चा की जिसमें कई अधिकारी ने अपने विषयों की जानकारी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details