राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजसमंद: पुलिस सख्ती से करवा रही है लॉकडाउन की पालना

राजसमंंद में लॉकडाउन के दौरान पुलिस की सख्ती का असर नजर आ रहा है. शहर में दूध मेडिकल और खाद्य सामग्री की दुकानों को छोड़कर सभी प्रतिष्ठान बंद हैं. वहीं पुलिस बेवजह घूमने वाले बाइक सवारों के चलान भी काट रही है.

By

Published : Apr 12, 2020, 7:38 PM IST

राजसमंद में लॉकडाउन, राजस्थान लॉकडाउन, lockdown in rajasamand
पुलिस की सख्ती का असर

राजसमंद.जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लगातार मुस्तैदी के साथ कार्य कर रहा है. इसी का ही नतीजा है कि जिले में अभी तक कोरोना वायरस का कोई भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है. रविवार को शहर सहित आसपास के गांव में सभी प्रतिष्ठान खुले लेकिन शहर में कुछ प्रतिष्ठानों पर काफी भीड़ होने के कारण पुलिस प्रशासन ने लोगों को समझाइश कर वापस घर भेजा और खाद्य सामग्री विक्रेताओं से होम डिलीवरी की लिए कहा गया.

पुलिस की सख्ती का असर

ये पढ़ेंःराजसंमद: पूर्व गृहराज्य मंत्री ने 'कोरोना योद्धाओं' का किया सम्मान

वहीं जिला प्रशासन लगातार डोर टू डोर स्क्रीनिंग का काम कर रहा है. शनिवार को जिला प्रशासन की ओर से कांकरोली के रेती मोहल्ले में की गई मॉक ड्रिल के बाद आज दूसरे दिन चिकित्सा विभाग की टीम ने स्क्रीनिंग का काम किया. इसके तहत एक दल पूरे वार्ड में घूम कर घर-घर जाकर लोगों से बाहर से आए लोगों की जानकारी जुटा रहा है.

ये पढ़ेंःराजसमंद: कोरोना मरीज की सूचना से हड़कंप, बाद में पता चला मॉक ड्रिल थी

वहीं शहर के दिहाड़ी और गरीब मजदूरों के लिए भामाशाह की मदद से भोजन के पैकेट वितरित करवाए जा रहे हैं. शहर में अनावश्यक रूप से घूमने वाले लोगों पर पुलिस प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जा रही है. जो लोग वाहनों से बाहर घूम रहे थे, पुलिस ने उनका चालान काटा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details