राजस्थान

rajasthan

राजसमंद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पौधापोपण कर मनाई राजीव गांधी की जयंती

By

Published : Aug 20, 2020, 4:12 PM IST

देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 76वीं जयंती सद्भावना दिवस के तौर पर मनाई जा रही है. राजसमंद में जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से पौधारोपण किया गया और राजीव गांधी की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई. इस दौरान कांग्रेस जिला अध्यक्ष देवकीनंदन गुर्जर ने कहा कि राजीव गांधी दूरसंचार क्रांति के जनक थे.

राजीव गांधी की जयंती, राजसमंद में वृक्षारोपण, Rajsamand News
राजसमंद में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर किया गया वृक्षारोपण

राजसमंद. देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 76वीं जयंती सद्भावना दिवस के तौर पर मनाई जा रही है. राजसमंद में जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से पौधारोपण किया गया और छायाचित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई. कार्यक्रम की अध्यक्षता कांग्रेस जिलाध्यक्ष देवकीनंदन गुर्जर ने की. साथ ही पीसीसी सदस्य हरि सिंह राठौड़ और पूर्व जिला प्रमुख नारायण सिंह भाटी के सानिध्य में ये कार्यक्रम में मास्क पहनकर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालना के साथ आयोजित हुआ.

राजसमंद में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर किया गया पौधारोपण

पढ़ें:केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी आए कोरोना की चपेट में

इस दौरान कांग्रेस जिला अध्यक्ष देवकीनंदन गुर्जर ने कहा कि राजीव गांधी दूरसंचार क्रांति के जनक थे. उन्हीं की दूरगामी सोच के चलते आज डिजिटल भारत बन सका है. संचार एवं प्रौद्योगिकी में भारत अन्य देशों में अपना स्थान रखता है. हम सभी को राजीव गांधी के जीवन से सच्ची राष्ट्रभक्ति की प्रेरणा लेनी चाहिए. सभा में पीसीसी सदस्य हरि सिंह राठौड़ ने कहा कि राजीव गांधी आधुनिक भारत के निर्माता थे. वो एकता एवं अखंडता की प्रतिमूर्ति थे. उन्होंने भारत को 21वीं सदी में ले जाने के लिए अभूतपूर्व योगदान दिए. वो एक युग प्रवर्तक के रूप में हमेशा याद किए जाएंगे.

पढ़ें:आलाकमान का जो भी निर्णय हो उसमें सभी की भागीदारी और समन्वय तय हो : सचिन पायलट

वहींं, पूर्व जिला प्रमुख नारायण सिंह भाटी ने कहा कि भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी दूरदर्शी सोच के धनी थे. वो युवाओं के प्रेरणा स्रोत रहे. उन्होंने युवाओं को 18 साल में वोट का अधिकार दिलाया था. सद्भावना दिवस के मौके पर ब्लॉक अध्यक्ष सुंदर लाल कुमावत, जिला महासचिव भगवत सिंह गुर्जर, जिला सचिव कुलदीप शर्मा, नगर अध्यक्ष बहादुर सिंह चारण ओबीसी जिला अध्यक्ष नानालाल सार्दुल और पूर्व सभापति आशा पालीवाल सहित कई कार्यकर्ता और पदाधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details