राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Covid-19: राजसमंद में प्रशासन की मुस्तैदी दे रही कोरोना को मात, अब तक एक भी पॉजिटिव केस नहीं

कोरोना महामारी से जगह-जगह लोग परेशान है. ऐसे में राजसमंद की जिला प्रशासन मुस्तैद है. इसी कारण से यहां अभी तक कोरोना का कोई भी पॉजिटिव मरीज नहीं पाया गया है जो वाकई सराहनीय है. यहां के लोग भी हर तरह से प्रशासन का सहयोग कर रहे है. जिससे इस महामारी को रोका जा सके.

By

Published : Apr 10, 2020, 8:43 PM IST

राजसमंद की खबर, covid-19
दुकान के बाहर सर्किल में खड़े लोग

राजसमंद.जिले में कोरोना महामारी को लेकर जिला प्रशासन लगातार मुस्तैद है. इसी कारण से यहां अभी तक कोरोना का कोई भी पॉजिटिव मरीज नहीं पाया गया है, जो की अपने आप में एक बड़ी बात है.

शुक्रवार को शहर भर में खाद्य सामग्री सहित दूध और मेडिकल की दुकानें खुली रही. जिससे शहर के लोगों ने भी खाने-पीने की वस्तुओं की खरीदारी की.

लॉकडाउन के कारण सड़को पर पसरा सन्नाटा

खास बात ये कि नगर परिषद की ओर से कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग पर बकायदा काम किया जा रहा है. इसके लिए मेडिकल की दुकान, किराने की दुकान सहित सभी दुकानों के बाहर गोले बनवाए गए हैं. इनके बीच निश्चित दूरी रखी गई है. जिससे सामान खरीदने के दौरान भी लोग संक्रमण से बचे रहे.

पढ़ें:स्पेशल स्टोरी: भामाशाहों की मदद से नगर परिषद 2500 लोगों को रोजाना बांट रहा है खाने के पैकेट

शुक्रवार को खाद्य सामग्री की दुकान खुलने पर भारी संख्या में लोग अपने घरों से निकले. इसे देखते हुए बड़े प्रतिष्ठानों पर पुलिस प्रशासन द्वारा जवान लगाए गए. सभी लोगों को निश्चित दूरी में खड़ा करके सामान वितरित किया गया.

इसके अलावा शहर में अनावश्यक रूप से घूमने वाले लोगों से पुलिस ने समझाइश की. वहीं कई संगठनों द्वारा शहर में दिहाड़ी मजदूरों को भोजन की व्यवस्था करवाई गई. जिला प्रशासन लगातार लॉकडाउन के नियमों की पालना कराने को लेकर तत्पर दिखाई दे रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details