राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जिला स्तरीय बैठक में अधिकारियों पर भड़के स्पीकर सीपी जोशी, कहा- ऑफिस में बैठकर नहीं ग्राउंड पर उतर कर करें कार्रवाई

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी और राजस्थान सरकार के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने जिला कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित समीक्षा बैठक में भाग लिया. जिसमें राज्य सरकार और केंद्र सरकार के विभिन्न योजनाओं में चल रहे कामों की समीक्षा की गई.

By

Published : Sep 30, 2019, 4:55 PM IST

rajsamand news, राजस्थान की खबर

राजसमंद.विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने सोमवार को विभिन्न योजनाओं में चल रहे कामों की समीक्षा की. बैठक के दौरान कई अधिकारियों से योजनाओं को लेकर संतुष्ट पूर्ण जवाब नहीं देने को लेकर असंतुष्ट दिखाई दिए. वहीं डॉ. जोशी ने कई अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई.

राजमंद में जिला स्तरीय बैठक

समीक्षा बैठक में सबसे पहले प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन रहे मकानों को लेकर चर्चा की गई. जिसमें अधिकारियों के द्वारा दिए गए आंकड़ों से विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी असंतुष्ट दिखाई दिए और अधिकारी से कहा कि वे अच्छी तरह काम करें. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत राजसमंद जिले के खमनोर में 199 आवास लंबित हैं. जिसे लेकर उन्होंने रेलमगरा बीडीओ को कहा कि आप आंकड़ों को दर्शाने के लिए अधूरा काम न करें. स्पीकर ने कहा कि मुझे लगता है कि जिस प्रकार से आप बता रहे हैं, ऐसा दिखाई देता है जैसे टारगेट पूरा करने के लिए काम किया जा रहा है, लेकिन धरातल पर कुछ अलग ही है.

पढ़ें : चुनाव जीतने के लिए लड़ा जाता है, इसलिए सुशीला सिंगड़ा को दिया टिकट : भाजपा प्रवक्ता भारद्वाज

वहीं, इसके बाद जलदाय विभाग के अधिकारियों को डॉ. जोशी ने कहा कि आप जिले भर के जलाशय की स्थिति को नजदीक से देखें. क्योंकि जो पानी इस बार गिरा है वह बहुत अधिक है और पानी के छोटे-छोटे स्रोतों को और जीवित करें. वहीं, उन्हें अधिकारियों ने बताया कि वे आने वाले दिनों में जाखम बांध से पानी लाने की योजना बना रहे हैं. इसको लेकर डॉ. जोशी ने कहा कि इसमें काफी समय लगेगा, लेकिन इतने समय तक यहां की जनता पानी से परेशान थोड़ी रहेगी. इसलिए आप छोटे-छोटे जल स्रोतों को बढ़ाने की कोशिश करें.

इस दौरान माइनिंग विभाग के अधिकारियों को सीपी जोशी ने जमकर फटकार लगाई और कहा कि आपने रेत की अवैध खनन को रोकने के लिए अब तक कितनी कार्रवाई की और कितनी कार्रवाइयों में आपने पुलिस को अवगत कराया. अधिकारियों के जवाब पर वे असंतुष्ट दिखाई दिए और कहा कि सभी नाकों पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, लेकिन उसके बावजूद भी कितने सीसीटीवी कैमरे को आपने खंगालने की कोशिश की कि यहां से कितने डंपर या ट्रॉलियां निकलती हैं. जिसके जवाब में अधिकारियों ने कहा कि इस पर कार्रवाई करेंगे. डॉ. जोशी ने कहा कि यह तो मैंने बता बता दिया आपको, लेकिन आपको भी इस प्रकार विचार करना चाहिए. इसका मतलब आपको कोई बोलेगा तभी आप कार्रवाई करेंगे.

पढ़ें : सलमान को मारने की धमकी देने के बाद अब लॉरेंस बिश्नोई की एफबी पोस्ट ने उड़ाई पुलिस की नींद, सेवर जेल में ली तलाशी

वहीं वन विभाग के अधिकारियों से भी सीपी जोशी नाखुश दिखाई दिए. उन्होंने कहा कि नाथद्वारा में वन विभाग जमीन पर अवैध कब्जे हो रहे हैं, लेकिन वन विभाग इस पर क्या कर रहा है. तब वन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि इस पर कार्रवाई की जा रही है. जिसके बाद जोशी ने कहा कि कार्रवाई ऑफिस में बैठकर ना करके ग्राउंड पर उतरकर करें तो काफी अच्छा होगा. बैठक में जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल, पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव समेत कई अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details