राजस्थान

rajasthan

राजसमंदः नाथद्वारा में रुके मध्यप्रदेश के 68 श्रमिकों को भेजा गया घर

By

Published : Apr 28, 2020, 12:19 PM IST

नाथद्वारा के आश्रय स्थल श्री अखिल भारतीय माहेश्वरी सेवा सदन नाथुवास में 68 प्रवासी श्रमिकों ठहराया गया था. वहीं मंगलवार को रतलाम जिले के सैलाना उपखंड अधिकारी से बात कर इनके घर वापसी का प्रबंध किया गया. बता दें की 68 श्रमिकों में 32 पुरुष और 36 महिलायें और कुछ छोटे बच्चें भी सम्मिलित हैं.

राजसमंद में 68 प्रवासी श्रमिक, 68 migrant workers in Rajsamand
राजसमंद से मध्यप्रदेश के 68 श्रमिकों को घर भेजा

नाथद्वारा (राजसमंद).विश्वव्यापी महामारी कोरोना वायरस के चलते लगाए गए देशव्यापी लॉकडाउन लगाया है. इसी के तहत नाथद्वारा में जिला स्तरीय आश्रय स्थल श्री अखिल भारतीय माहेश्वरी सेवा सदन नाथुवास में 68 प्रवासी श्रमिकों ठहराया गया था. ये सभी श्रमिक मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं. जिन्हें सोमवार रात्रि को उनके घर रतलाम के लिए रवाना किया गया.

राजसमंद से मध्यप्रदेश के 68 श्रमिकों को घर भेजा

ये सभी जैसलमेर के पोकरण से पैदल 380 कि.मी. की दूरी तय करके राजसमन्द जिले में पहुंचे थे. इन्हें केलवा के पास रोका गया. जिसके बाद इनका स्वास्थ्य परीक्षण करवा कर जिला स्तरीय आश्रय स्थल, नाथद्वारा में प्रशासन के की ओर से अधिग्रहित कमरों में रूकवाया गया था. ये सभी श्रमिक पिछले 22 दिनों से यहां ठहरे हुए थे. जिनके रहने खाने के इंतेजाम उपखंड प्रशासन की ओर से किया जा रहा था.

पढ़ेंःExclusive: DGP भूपेंद्र यादव की ईटीवी भारत से खास बातचीत...कहा- पुलिस की मदद करें लोग

वहीं मंगलवार को रतलाम जिले के सैलाना उपखंड अधिकारी से बात कर इनके घर वापसी का प्रबंध किया गया. इस दौरान आश्रय स्थल के प्रभारी अधिकारी तहसीलदार मनसुख राम डामोर, पटवारी प्रवीण महात्मा, एएसआई रामचंद्र और अन्य प्रशासनिक अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहें. श्रमिकों को घर वापसी से पूर्व अक्षय पात्र फाउण्डेशन, नाथद्वारा की ओर से सूखी राशन सामग्री के पैकेट भी दिए गए. 68 श्रमिकों में 32 पुरुष और 36 महिलायें और कुछ छोटे बच्चें भी सम्मिलित हैं.

पढ़ेंःराजसमंद: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव ने किया जेल का निरीक्षण, कोरोना को लेकर दिए निर्देश

वहीं इनमें एक महिला आठ माह की गर्भवती महिला भी. जिसका स्वास्थ्य परीक्षण कर आयरन और फोलिक एसिड की गोलियां दे कर रवाना किया गया. दो बसों में रवाना किए गए इन श्रमिकों के साथ दो महिला सहित चार पुलिसकर्मियों और दो प्रशासनिक कर्मियों को भी भेजा गया जो इन्हें रतलाम के सरवन थानां तक पहुचाएंगे. वहां के प्रशासन की ओर से आगे इनके घर तक भिजवाने की व्यवस्था की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details