राजस्थान

rajasthan

2500 की रिश्वत लेते नगर परिषद जमादार गिरफ्तार, जांच में जुटी एसीबी

By

Published : Dec 5, 2020, 7:01 PM IST

प्रतापगढ़ में शनिवार को एसीबी ने कार्रवाई करते हुए नगर परिषद के घूसखोर जमादार को 25 सो रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. बता दें कि आरोपी जमादार ने सफाई कर्मचारी से अनुपस्थिति नहीं लगाने के एवज में मासिक बंदी के रूप में राशि की मांग की थी.

प्रतापगढ़ में एसीबी की कार्रवाई, ACB action in Pratapgarh
2500 रुपए रिश्वत लेते जमादार गिरफ्तार

प्रतापगढ़. एसीबी की टीम ने शनिवार को कार्रवाई करते हुए नगर परिषद के घूसखोर जमादार को 2500 रुपए की रिश्वत लेते पकड़ लिया. बता दें कि आरोपी जमादार ने सफाई कर्मचारी से अनुपस्थिति नहीं लगाने के एवज में मासिक बंदी के रूप में राशि की मांग की थी.

2500 रुपए रिश्वत लेते जमादार गिरफ्तार

एसीबी के डीएसपी हेरंब जोशी ने बताया कि प्रार्थी अरुण चनाल ने ब्यूरो को दी रिपोर्ट में बताया कि वह और उसकी पत्नी नगर परिषद में सफाई कर्मचारी हैं. नगर परिषद का जमादार रितेश चनाल सफाई हल्का आवंटित करने और देर सवेर काम पर आने और कभी काम पर नहीं आने पर गैर हाजिरी नहीं लगाने के एवज में प्रतिमाह 2500 रुपए की मांग कर रहा है. रिपोर्ट पर ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार को मांग का सत्यापन कराया.

पढे़ं-हमारे प्रयासों से प्रदेश में उच्च शिक्षा का बेहतरीन वातावरण बना: CM गहलोत

सत्यापन में सामने आया कि आरोपी जमादार रितेश चनाल नगर परिषद के अन्य सफाई कर्मियों से भी मासिक बंदी के रूप में 2 से 3 हजार रुपए वसूल रहा है. इस पर टीम ने फास्ट्रेक की कार्रवाई को अंजाम देते हुए आरोपी जमादार रितेश चनाल को ढाई हजार रुपे की राशि के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. एसीबी की टीम अब आरोपी से अन्य सफाई कर्मचारियों से मासिक बंदी के रूप में राशि लेने की जानकारी भी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details