राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पालीः छात्रसंघ अध्यक्ष ने 29 मांगों को लेकर कॉलेज प्रशासन के खिलाफ खोला मोर्चा

पाली जिले के बांगड़ महाविद्यालय में नवनिर्वाचित छात्रसंघ अध्यक्ष गोपालसिंह अउवा समेत पूरी कार्यकारिणी ने गेट के सामने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. इस धरने में 29 मांगों को रखा गया. मांगों को पूरा करने के बाद कार्यकारिणी ने धरना प्रदर्शन को समाप्त किया.

By

Published : Sep 16, 2019, 6:15 PM IST

Student union president opened front, bangar college, पाली खबर

पाली.जिले के सबसे बड़े बांगड़ महाविद्यालय में नवनिर्वाचित छात्रसंघ अध्यक्ष गोपालसिंह समेत पूरी कार्यकारिणी ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. छात्रों की समस्याओं का निस्तारण करवाने की मांग को लेकर आज सोमवार की सुबह छात्रसंघ अध्यक्ष सहित सभी पदाधिकारी और सैकड़ों विद्यार्थी बांगड़ कॉलेज के गेट के सामने धरने पर बैठ गए.

छात्रसंघ अध्यक्ष ने अपने कार्यकारिणी के साथ कॉलेज प्रशासन के खिलाफ दिया धरना प्रदर्शन

छात्रसंघ अध्यक्ष ने बताया कि यह धरना विद्यार्थियों की समस्याओं के निस्तारण के बाद ही खत्म होगा. इस बीच छात्रसंघ अध्यक्ष द्वारा धरना प्रदर्शन शुरू करने के बाद कॉलेज प्रशासन ने भी अंदर ही अंदर बैठक बुलाकर छात्रों के सामने आ रही समस्याओं का चिट्ठा तैयार कर लिया है. छात्रसंघ अध्यक्ष ने मांगों में 29 समस्याओं का जिक्र किया है. जिन्हें कॉलेज प्रशासन को तुरंत प्रभाव से निस्तारण करने की मांग की गई है.

पढ़ें- छेड़छाड़ के भय से ITI कॉलेज में 10 दिन की छुट्टी, 3 अनुदेशकों ने दिया इस्तीफा

छात्रसंघ अध्यक्ष गोपाल सिंह अउवा ने बताया कि बांगड़ कॉलेज में प्रवेश करते ही विद्यार्थियों के लिए बनाया गया खेल मैदान आसपास के मोहल्लों से आने वाले गंदे पानी और बरसाती पानी के कारण अब तालाब बन चुका है. यहां अब कीचड़, मच्छर और अन्य जीवों की समस्याएं आने लगी है. इसके अलावा कॉलेज में सीसीटीवी कैमरे और सिक्योरिटी गार्ड नहीं होने के कारण कई बार बाहरी समाज कंटको के कॉलेज में प्रवेश कर अराजकता फैलाने के मामलों पर भी लगाम लगाने के लिए अध्यक्ष ने मांग की.

पढ़ें- भरतपुर में गो तस्करों और पुलिस में मुठभेड़, गोवंश से भरा ट्रक छोड़कर तस्कर फरार

इसके बावजूद कॉलेज की कक्षाओं में बढ़ोत्तरी, लाइब्रेरी की किताबों में बढ़ोत्तरी, विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन कक्षाओं में बढ़ोत्तरी के साथ ही कॉलेज के विकास की कई मांगे रखी गई है. अध्यक्ष ने बताया कि कॉलेज प्रशासन के सभी मांगों को पूरा करने के पश्चात कार्यकारिणी ने धरना प्रदर्शन को समाप्त किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details