राजस्थान

rajasthan

चेयरमैन नगर परिषद कार्यालय में हो रही थी राजनीतिक गतिविधियां, एसडीएम ने की आचार संहिता उल्लंघन के तहत कार्रवाई

By

Published : Oct 31, 2019, 5:29 PM IST

पाली में निकाय चुनाव को लेकर आचार संहिता का लागू कर दी गई है. जिसके बाद पाली एसडीएम रोहिताश्व सिंह को शिकायत मिली थी कि नगर परिषद चेयरमैन महेंद्र बोहरा कार्यालय में भाजपा पार्षदों के टिकट के उम्मीदवारों के आवेदन बटोर रहे हैं. जिसको लेकर एसडीएम की ओर से कार्रवाई की गई है.

pali local body election, पाली निकाय चुनाव

पाली. निकाय चुनाव को लेकर पाली शहर में भी आचार संहिता का लागू कर दी गई है. आचार संहिता के चलते प्रशासन अब सख्त नजर आ रहा है. बुधवार को ऐसा ही नजारा पाली शहर में भी देखने को मिला. पाली एसडीएम रोहिताश्व सिंह को शिकायत मिली थी कि नगर परिषद चेयरमैन महेंद्र बोहरा नगर परिषद चेयरमैन कार्यालय में भाजपा पार्षदों के टिकट के उम्मीदवारों के आवेदन बटोर रहे हैं.

एसडीएम ने की आचार संहिता उल्लंघन को लेकर की कार्रवाई

इस मामले की शिकायत मिलने के बाद में एसडीएम रोहिताश्व सिंह आनन-फानन में नगर परिषद कार्यालय पहुंचे. वहां पर उन्होंने सबसे पहले नगर परिषद चेयरमैन के कार्यालय में ही दबिश दी. लेकिन उन्हें मौके पर कोई भी व्यक्ति नहीं मिला. हालांकि चेयरमैन का कार्यालय खुला देखकर उन्होंने अधिकारियों को फटकार भी लगाई.

साथ ही तुरंत प्रभाव से कार्यालय को बंद कर ताला लगाने के आदेश दिए. इस मामले में मिली शिकायत के चलते पाली एसडीएम रोहिताश्व सिंह ने चेयरमैन महेंद्र बोहरा को कारण बताओ नोटिस भी दिया है. वहीं नगर परिषद आयुक्त आशुतोष आचार्य को भी इस मामले में पाबंद किया गया है. गौरतलब है कि बुधवार की शाम को भाजपा के 65 वार्ड पर चेहरों के नाम फाइनल करने की बात को लेकर नगर परिषद चेयरमैन महेंद्र बोरा द्वारा विभिन्न शहरों के आवेदन नगर परिषद कार्यालय में लिए जा रहे थे.

पढ़ें: कोटा: प्रभारी मंत्री खाचरियावास के सामने ही भिड़े कांग्रेस कार्यकर्ता, जमकर चले लात-घूसे, VIDEO आया सामने

इस मामले की शिकायत पाली एसडीएम रोहिताश्व सिंह को की गई थी. रोहिताश्व सिंह ने इस संबंध में आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करने के लिए नगर परिषद कार्यालय पहुंचे. हालांकि जिस समय वह कार्रवाई करने पहुंचे, उस समय चेयरमैन कार्यालय में कोई भी नहीं था. इसके चलते उन्होंने कर्मचारियों को कार्यालय के ताला लगाकर चाबी उन्हें सौंपने के आदेश दिए. साथ ही चुनाव संपन्न नहीं होने तक चेयरमैन कार्यालय में किसी भी प्रकार की राजनीतिक गतिविधि नहीं होने के लिए नगर परिषद आयुक्त को पाबंद किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details