राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पाली: त्योहारी सीजन में प्रशासन अलर्ट... नकली मावे के संदेह में ग्यारह सौ किलोग्राम मावे के लिए गए सैंपल

पाली में त्योहारी सीजन को देखते हुए प्रशासन पूरे अलर्ट मोड पर नजर आ रहा है. जहां शुक्रवार को चिकित्सा विभाग की ओर से कार्रवाई करते हुए एक बस में भरकर आया भारी मात्रा में मावा चिकित्सा विभाग की टीम ने चेक किया. साथ ही इस मावे के सैंपल लेकर रिपोर्ट आने तक सुरक्षित रखने के लिए कहा गया है.

By

Published : Mar 26, 2021, 5:00 PM IST

पाली न्यूज, राजस्थान न्यूज, pali news, rajasthan news
त्योहारी सीजन में प्रशासन अलर्ट

पाली.त्योहारी सीजन के साथ ही बनने वाली मिठाइयों में मिलावट की आशंका बढ़ चुकी है. ऐसे में पाली में भी प्रशासन पूरे अलर्ट मोड पर नजर आ रहा है. शुक्रवार को चिकित्सा विभाग की ओर से ही कार्रवाई करते हुए बजरंग बाग रोड पर एक बस में भरकर आया भारी मात्रा में मावा चिकित्सा विभाग की टीम ने चेक किया.

साथ ही इस मावे के सैंपल लेकर रिपोर्ट आने तक सुरक्षित रखने के लिए कहा गया है. वहीं, इस मावे के साथ 500 किलोग्राम रसगुल्ले भी आए थे. जिनके भी विभाग की ओर से सैंपल लिए गए हैं.

हालांकि प्रशासन की ओर से त्योहारी सीजन में यह पहली कार्रवाई है. जानकारी के अनुसार शुक्रवार को एक निजी बस में भारी मात्रा में मावा भरकर आने की सूचना चिकित्सा विभाग की टीम को दी गई थी. इसपर सीएमएचओ सहित फूड इंस्पेक्टर बजरंग बाग रोड पर खड़ी इस बस में पहुंचे थे. डिब्बों में भरे हुए मावे को उतारकर टैक्सी में भरा जा रहा था. जिसपर टीम ने सभी मावे को रोककर उसके अलग-अलग सैंपल लिए हैं.

पढ़ें:पाली: डाकघर में लाखों रुपए के गबन मामले में 5 गांवों की लगी चौपाल

इसके साथ ही बस में भरकर आया रसगुल्ले कर भी टीम की ओर से सैंपल लिए गए हैं. टीम की तरफ से तोलने पर मावा करीब 1132 किलोग्राम और 506 किलोग्राम रसगुल्ला पाया गया है. जहां, इन सभी के सैंपल जांच के लिए लैब में भिजवाए गए हैं. इनकी रिपोर्ट आने के बाद ही इसे बाजार में उतारा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details