राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पाली में पंचायती राज चुनाव का आगाज, पहले दिन नहीं आया कोई आवेदन

पाली में पंचायती राज आम चुनाव 2020 का आगाज हो चुका है. बुधवार को पाली में अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. हालांकि पहले दिन कहीं पर भी किसी भी प्रत्याशी की ओर से नामांकन नहीं भरा गया है.

By

Published : Nov 5, 2020, 10:34 AM IST

Pali news, Panchayati Raj elections, gram panchayat election
पाली में पंचायती राज चुनाव का आगाज

पाली. जिले में पंचायती राज आम चुनाव 2020 का आगाज हो चुका है. बुधवार को पाली में अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. हालांकि पहले दिन कहीं पर भी किसी भी प्रत्याशी की ओर से नामांकन नहीं भरा गया है. पाली जिला मुख्यालय पर जिला परिषद के नामांकन को लेकर जिला परिषद कार्यालय में अलग से टीम गठित की गई है, जो नामांकन प्रक्रिया के दौरान वहीं स्थापित रहेगी.

पाली में पंचायती राज चुनाव का आगाज

इस बार इन पंचायती राज चुनाव को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. इसके तहत सभी उपखंड कार्यालय एवं जिला परिषद कार्यालय में पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता लगाया गया है. साथ ही नामांकन के लिए प्रत्याशी के साथ सिर्फ एक आदमी को ही कार्यालय में प्रवेश देने का प्रावधान बनाया गया है. जिला कलेक्टर अंशदीप ने बताया कि आम चुनाव की नामांकन प्रक्रिया 4 से 9 नवंबर तक सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक जारी रहेगी.

यह भी पढ़ें-निगम के बाद अब पंचायत चुनाव जीतने पर टिकी कांग्रेस की निगाहें, डोटासरा ने कही ये बड़ी बात

10 नवंबर को सुबह 11 बजे नाम वापसी लेने की प्रक्रिया होगी और इसी के बाद दोपहर 3 बजे तक सबको चिन्ह आवंटित किए जाएंगे. जिला कलेक्टर ने अंशदीप ने बताया कि इस बार इन चुनावों में नियमों की पालना करवाने के लिए प्रशासन काफी सख्त रहेगा. वहीं उन्होंने यह भी बताया कि कोई प्रत्याशी अगर कोरोना संक्रमित है, तो उसे अपना नामांकन प्रस्तुत करने के लिए अलग से आवेदन करना होगा, जिसकी स्वास्थ्य विभाग से रिपोर्ट लेने के बाद और साक्षी के लिए अलग से समय निश्चित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details