राजस्थान

rajasthan

मॉडिफाइड लॉकडाउनः पाली में 12 बजे तक खुली रहेंकी दुकानें

By

Published : Apr 20, 2020, 12:55 PM IST

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के साथ ही अन्य आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए सोमवार से लॉकडाउन को मॉडिफाइड किया गया है. इसके तहत दुकान 12 बजे तक खुलेंगी. साथ ही जिला कलेक्टर दिनेश चंद्र जैन ने पाली के सभी अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिशा निर्देश दिए.

पाली न्यूज़,  मोडिफाइड लॉकडाउन , जिला कलेक्टर दिनेश चंद्र जैन,  लॉकडाउन अपडेट,  Pali News,  Modified lockdown,  District Collector Dinesh Chandra Jain,  Lockdown update
मोडिफाइड लॉकडाउन

पाली. पाली जिले में भी मॉडिफाइड लॉकडाउन सोमवार से शुरू हो चुका है. प्रशासन ने इसके तहत पहले दोपहर 12 बजे तक कुछ जरूरी दुकानों को छूट दी है. बताया जा रहा है कि प्रशासन पाली में धीरे धीरे कर लॉकडाउन में छूट देगा. ताकि संक्रमण का खतरा नहीं बढ़े, और लोग अचानक से भीड़ बनाकर गलियों में ना आए.

मोडिफाइड लॉकडाउन

इन सभी व्यवस्थाओं को लागू करने के लिए रविवार को पाली जिला कलेक्टर दिनेश चंद्र जैन ने पाली के सभी अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिशा निर्देश दिए. साथ ही इस संबंध में आने वाली समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली गई. फिलहाल इस मॉडिफाइड लॉकडाउन में जिले में आवश्यक चीजें जैसे किराना, डेयरी, सब्जी की दुकानें और फ्रूट की दुकानों को सुबह 7 बजे से 12 बजे तक की छूट दी है. पाली जिले में मॉडिफाइड लॉकडाउन की यह व्यवस्था आगामी 3 दिनों तक इसी तरह बनी रहेगी.

ये पढ़ें-मनोबल मजबूतः धौली चौधरी कांस्टेबल हैं...जो 8 महीने के बच्चे के साथ निभा रहीं फर्ज

पाली में इस मॉडिफाइड लॉकडाउन के तहत चिकित्सा और केमिस्टिक की सभी सुविधाएं खुली रहेगी. वहीं अंडे, मीट और पोल्ट्री की दुकानें जिन्हें नगर परिषद से लाइसेंस मिला है, उन्हें भी खोलने की अनुमति दी गई है. इसी के साथ टायर पंचर सुधारने की दुकानें भी खुली रहेगी. वहीं रेस्टोरेंट और भोजनालय को भी होम डिलीवरी के लिए छूट दी गई है. वहीं सार्वजनिक यातायात के संसाधन बन्द रहेंगे. लेकिन खाद्य सामग्री के वाहनों को 24 घण्टें छूट रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details