राजस्थान

rajasthan

पालीः जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण रोकने पर चर्चा

By

Published : Aug 27, 2020, 5:00 PM IST

पाली में गुरुवार को जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक आयोजित हुई. बैठक में ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण रोकने पर चर्चा हुई.

पाली न्यूज, राजस्थान न्यूज, pali news, rajasthan news
पाली में आयोजित हुई जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक

पाली. जिला मुख्यालय पर गुरुवार को जिला कलेक्टर अंशदीप की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में पाली जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के सभी चिकित्सा अधिकारी और अन्य अधिकारी मौजूद रहे. इस बैठक का मुख्य उद्देश्य पाली जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से संक्रमित हो रहे मरीजों को लेकर था.

अधिकारियों से चर्चा करते हुए जिन-जिन क्षेत्रों में सर्वाधिक कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं. वहां और भी ज्यादा सतर्कता करने को लेकर निर्देशित किया गया है. इसके साथ ही सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं. जिला कलेक्टर अंशदीप ने सभी अधिकारियों को कहा है कि, पाली में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है.

पढ़ें-अजमेर: CMHO ने आशा सहयोगिनियों के साथ की मीटिंग, परिवार नियोजन के लक्ष्यों को लेकर दिए दिशा-निर्देश

पाली में धीरे-धीरे कोरोना से मौत का आंकड़ा भी बढ़ने लगा है. जिला कलेक्टर ने ग्रामीण क्षेत्र के सभी चिकित्सा अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में वृद्ध और बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर खासतौर पर ध्यान देने की हिदायत दी है. उसके साथ ही प्रत्येक क्षेत्रों में रैंडम सैंपलिंग पर भी जोर देने के लिए कहा है.

इसके अलावा बैठक में मौजूद सभी उपखंड अधिकारियों को जिन जिन क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं, उन्हें कोविड केयर सेंटर पहुंचाने व उनके संपर्क में आए लोगों को जल्द से जल्द सैंपल लेने को लेकर भी निर्देशित किया है. इसके साथ ही बैठक में मौजूद मेडिकल कॉलेज स्टाफ को 48 घंटे में किसी भी प्रकार से सैंपल की रिपोर्ट देने को लेकर भी पाबंद किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details