राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पाली में जरूरतमंदों के लिए रक्तदान शिविर, लोगों ने बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा

रेडक्रॉस सोसायटी के तत्वाधान में पाली शहर में बांगड़ अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ. इस दौरान पाली शहर के रक्तदाताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया.

By

Published : Mar 9, 2021, 12:03 PM IST

Pali news, Blood donation camp
पाली में जरूरतमंदों के लिए रक्तदान शिविर

पाली. रेडक्रॉस सोसायटी के तत्वाधान में पाली शहर में बांगड़ अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ. शिविर में पाली शहर के कई रक्तदाताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. शिविर का मुख्य उद्देश्य बांगड़ अस्पताल में आने वाले जरूरतमंद लोगों को आसानी से रक्त मिल सके, इसको लेकर यह रक्तदान किया गया है. रक्तदान को लेकर बांगड़ अस्पताल के डॉक्टर मौके पर मौजूद रहे और नर्सिंग स्टाफ द्वारा रक्तदान शिविर में पूरी तरह से सेवाएं दी गई. इस रक्तदान में 100 यूनिट रक्तदान करने का लक्ष्य है.

पाली में जरूरतमंदों के लिए रक्तदान शिविर

बता दें कि बांगड़ अस्पताल जब से मेडिकल कॉलेज अस्पताल घोषित हुआ है, उसके बाद सहित जिले भर के संदिग्ध बीमारियों के मरीज एवं ऑपरेशन के सर्वाधिक मरीज पाली आने लगे हैं. इसके चलते पाली अस्पताल में रक्त की प्रतिदिन कई यूनिट की आवश्यकता पड़ती है. इसी आवश्यकता को देखते हुए रेडक्रॉस सोसायटी ने मुहिम उठाते हुए हर माह रक्तदान शिविर आयोजित करने का फैसला लिया है.

यह भी पढ़ें-पाली: क्रूड ऑयल चोरी मामले में फरार चल रहे सेंदड़ा थाना प्रभारी पेमाराम निलंबित

इसी के तहत मंगलवार को यह शिविर आयोजित किया गया, जिसमें 100 यूनिट रक्तदान का लक्ष्य रखा गया. पदाधिकारियों का कहना है कि लोगों के उत्साह को देखते हुए 100 यूनिट से अधिक का होने वाला है. उन्होंने बताया कि लोगों द्वारा दान किया जा रहा है. यह रक्त अस्पताल में आने वाले जरूरतमंद लोगों के लिए काम आएगा और मरीजों का जीवन से बचाया जा सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details