राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मानसून से पहले अलर्ट हुआ प्रशासन, हर स्थिति से निपटने का दावा

पाली में जुलाई के पहले सप्ताह में मानसून के दस्तक की उम्मीदें बढ़ गई है. इसको लेकर जिला प्रशासन की ओर से संबंधित सभी विभागों को आवश्यक निर्देश निर्देशित कर दिया गया है.

By

Published : Jun 22, 2019, 6:27 AM IST

हर स्थिति से निपटने का दावा

पाली.मानसून को लेकर जल संसाधन विभाग, नगर परिषद सहित अन्य विभागों ने पूरी तरह से तैयारी कर लेने का दावा किया है. सभी विभागों का दावा है कि पाली में मानसून के दौरान किसी भी आपदा स्थिति से निपटने के लिए सभी विभाग पूरी तरह से तैयार हैं.

हर स्थिति से निपटने का दावा

जल संसाधन विभाग की ओर से जिले की सीमा में आने वाले 52 बांधों पर सुरक्षा की दृष्टि से सभी कार्यों को पूरा करा दिया गया है. विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मानसून से पहले उन्होंने नहरों की सफाई, बांध की दीवारों की मरम्मत, दुर्घटना जैसी आशंका को देखते हुए सभी बांधों पर मिट्टी के कट्टे रिजर्व करवा दिए हैं.

उन्होंने कहा कि मानसून को लेकर जिला मुख्यालय पर कंट्रोल रूम भी स्थापित कर दिया है. जिसमें मानसून के दौरान आने वाली बारिश की हर 2 घंटे में रिपोर्ट प्रशासन को उपलब्ध करवाई जाएगी.वहीं जिले में सफाई व्यवस्था की बात की जाए तो नगर परिषद के अधिकारी मानसून से पहले बरसाती नालों की सफाई और अन्य डंपिंग यार्ड की सफाई पूरी करने का दावा कर रहे हैं.

लेकिन जिले में स्थिति पूरी तरह से अलग है. मानसून आ चुका है, लेकिन अभी तक बरसाती पानी को निकालने वाले नाले कचरे की ओट में आते हुए हैं. वहीं विभाग की ओर से डंपिंग यार्ड की भी सफाई नहीं करवाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details