राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नागौर में आरओबी का काम रुका, टैक्सी चालकों ने जाम लगाकर किया प्रदर्शन

नागौर शहर में दो रेलवे फाटकों पर बन रहे आरओबी प्रोजेक्ट का निर्माण रोक दिया गया है. शनिवार को आरओबी का काम बंद होने व सर्विस लेन का निर्माण नहीं होने से टैक्सी यूनियन ने मोर्चा खोल दिया और जाम लगाकर विरोध जताया.

By

Published : May 11, 2019, 11:40 PM IST

नागौर में आरओबी का काम रुका, टैक्सी चालकों ने जाम लगाकर किया प्रदर्शन

नागौर. शहर की बहुप्रतीक्षित व महत्वाकांक्षी योजना आरओबी निर्माण प्रोजेक्ट को लेकर संकट के बादल मंडराने लगे है. शहर के मानासर और बीकानेर रेलवे क्रॉसिंग पर बनाए जा रहे आरओबी का निर्माण कार्य बंद हो गया. इससे गुस्साए टैक्सी चालकों ने शनिवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया और निर्माण कार्य शुरू कराने की मांग करते हुए जाम लगा दिया. वहीं इस मामले में टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष रूपसिंह सहित पांच लोगों को हिरासत में लिया गया. टैक्सी यूनियन का कहना है कि सर्विस लेन का निर्माण नहीं होने से टैक्सी चालकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

नागौर में आरओबी का काम रुका, टैक्सी चालकों ने जाम लगाकर किया प्रदर्शन

आम रास्ता बंद होने की वजह से लोगों को परेशानी हो रही थी. जाम की सूचना पर कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शन कर रहे टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष रूप सिंह पंवार सहित 5 लोगों को हिरासत में लिया. वहीं जिला प्रशासन ने आरओबी निर्माण शीघ्र शुरू कराने का आश्वासन दिया है. राष्ट्रीय राजमार्ग प्रशासन की ओर से नागौर के बीकानेर रोड पर रेलवे फाटक संख्या सी-61 और मानसर रेलवे फाटक संख्या-64 पर आरओबी निर्माण का भुगतान रोकने के बाद अब दोनों कंपनियों ने काम रोक दिया. काम बंद होने का असर क्षेत्र के व्यापारियों तथा इस तरफ आवागमन करने वाले लोगों पर पड़ा.

क्योंकि रेलवे फाटक बंद होने की स्थिति में जाम के हालात देखने को मिलते है. राष्ट्रीय राजमार्ग प्रशासन ने ठेकेदार पर नाराजगी जताते हुए शहरवासियों को परेशान करने के आरोप लगाए. मानसर चौराहे पर आरओबी निर्माण बंद होने से सर्विस रोड नहीं होने की वजह से ट्रैक्सी चालकों के साथ आमजन को काफी दिनों से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं ठेकेदार द्वारा निर्माण क्षेत्र में पड़ी सामग्री को ट्रकों में भरकर ले जाने के कारण भुगतान नहीं किया. हालांकि तय समय पर काम पूरा होता तो करोड़ों की लागत से आरओबी बनने के बाद आवगमन में आमजन को फायदा मिलता.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले आरओबी निर्माण के दौरान एनएच ने हिदायत देते हुए कहा था कि आरओबी के दोनों तरफ सर्विस लेन बना दी जाए. मगर आरओबी का निर्माण करने वाली कम्पनी ने सर्विस लेन का निर्माण नहीं किया तो शनिवार को टैक्सी यूनियन ने विरोध जताते हुए आम रास्ता बंद कर प्रशासन को चेतावनी दी थी. इन सबके बीच अब लोगों को इंतजार है कि आरओबी का निर्माण तय समय पर पूरा हो, ताकि लोगों को रेलवे फाटकों पर जाम से निजात मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details