राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नागौर : राजपूत समाज के नेताओं ने बैठक कर कांग्रेस प्रत्याशी को दिया समर्थन

नागौर जिले के डीडवाना में 2 विधानसभा क्षेत्रों के राजपूत समाज से जुड़े लोगों ने बैठक कर कांग्रेस को समर्थन करने का निर्णय लिया है. कांग्रेस के प्रवक्ता श्याम प्रताप सिंह ने बताया कि राजपूत समाज में हनुमान बेनीवाल के खिलाफ नाराजगी है. जिसकी वजह से राजपूत समाज इस बार कांग्रेस के पक्ष में समर्थन कर रहा है.

By

Published : Apr 30, 2019, 9:15 PM IST

राजपूत समाज की बैठक

डीडवाना (नागौर). नागौर जिले के डीडवाना में दो विधानसभा क्षेत्रों के राजपूत समाज से जुड़े लोगों ने बैठक कर कांग्रेस को समर्थन करने का निर्णय लिया है. नागौर संसदीय क्षेत्र के 8 विधानसभा क्षेत्र में राजपूत समाज अब हनुमान बेनीवाल के विरोध में उतर कर कांग्रेस को वोट करेगा. राजपूत समाज इस लोकसभा चुनाव में निर्णायक भूमिका में रहेगा. यही वजह है कि दोनों पार्टियां राजपूतों को लुभाने में जुटी हैं.

भाजपा ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी यानि RLP से गठबंधन के बाद नागौर संसदीय सीट RLP के लिए छोड़ दी. लेकिन भाजपा के प्रमुख वोट बैंक रहे राजपूत समाज में एनडीए प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल के खिलाफ नाराजगी है. ऐसे में भाजपा का वोट बैंक लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के पाले में जाने को लेकर पार्टी नेताओं द्वारा चिंता भी जताई गई. जिसके बाद बीजेपी ने वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ को जिम्मेदारी दी थी. और उन्होंने समाज के लोगों के साथ बैठक करके हनुमान बेनीवाल को समर्थन देने की घोषणा की थी. कांग्रेस ने पीसीसी सदस्य श्याम प्रताप सिंह राठौड़ को जिम्मेदारी सौंपी. जिसके बाद मंगलवार को डीडवाना में डीडवाना और लाडनूं विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग गांवों से आए राजपूत समाज के लोगों ने बैठक करके कांग्रेस उम्मीदवार ज्योति मिर्धा को समर्थन देने की घोषणा की.

नागौर : राजपूत समाज के नेताओं ने बैठक कर कांग्रेस प्रत्याशी को दिया समर्थन

कांग्रेस के प्रवक्ता श्याम प्रताप सिंह ने बताया कि राजपूत समाज के लोगों में एनडीए प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल के खिलाफ नाराजगी है. जिसकी वजह से राजपूत समाज इस बार कांग्रेस के पक्ष में समर्थन कर रहा है. उन्होंने कहा कि आने वाले वक्त में नागौर जिले के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में राजपूत समाज के लोगों की संपर्क सभा आयोजित होगी. और कांग्रेस को समर्थन की घोषणा होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details