राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 4, 2020, 3:14 PM IST

ETV Bharat / state

कोटा में मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, दिल्ली-मुंबई रेल यातायात बाधित

कोटा के चंबल ब्रिज पर मंगलवार को एक मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतर गए. जिससे दिल्ली-मुंबई रेल यातायात बाधित हो गया. इस मामले की सूचना पर रेलवे प्रशासन तुरंत मौके पर पहुंचा. जहां डिब्बों को पटरी पर लाकर यातायात सुचारू करने की कवायद शुरू हुई.

Goods train derailed, Rail traffic affected in kota
चंबल ब्रिज पर मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे

कोटा.जिले में मंगलवार को रेल मंडल के अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए. घटना कोटा जंक्शन से कुछ ही दूरी पर स्थित चंबल नदी पर बने रेल पुल की है. जहां पर दिल्ली की ओर से कंटेनर लेकर आ रही मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए.

चंबल ब्रिज पर मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे

गनीमत रही कि केवल मालगाड़ी के डब्बे ही पटरी से उतरे अन्यथा बड़ा नुकसान हो सकता था. घटना के बाद से दिल्ली-मुंबई का रूट पूरी तरह से बंद है. जिसे दुरुस्त करने का कार्य युद्धस्तर पर जारी है. रेलवे के सभी अधिकारी मौके पर मौजूद हैं, जो कि घटना के कारणों का भी पता लगाने की कोशिश में लगे हैं.

ट्रेनों की कम्पलिंग टूटने से पहले भी हो चुकी है घटना

कोटा मंडल रेल की पटरियों पर दौड़ती हुई ट्रेनों की कपलिंग टूटने की घटनाएं कई हो चुकी है. इसके बाद उसको अधिकारियों और कर्मचारियों ने दुरुस्त करवाया था. वहीं, एक बार फिर मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतने पर यातायात पूरी तरह से बाधित हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details