राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोटा: कॉमर्स कॉलेज में छात्रों ने अर्धनग्न प्रदर्शन कर प्राचार्य का किया घेराव

कोटा कॉमर्स कॉलेज के छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर महाविद्यालय में जमकर बवाल किया. प्रदर्शनकारी छात्रों ने कॉलेज का मुख्य गेट बंद कर अर्धनग्न प्रदर्शन किया. इस बीच कुछ छात्र गेट पर चढ़ गए. बाद में प्राचार्य के कक्ष के बाहर बैठ कर कालेज प्रशासन ने के खिलाफ नारेबाजी की.

By

Published : Jul 9, 2019, 7:44 PM IST

कॉमर्स कॉलेज में छात्रों ने विरोध प्रदर्शन

कोटा. कामर्स कॉलेज में पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष विशाल मेवाड़ा के नेतृत्व में छात्र कॉलेज के मुख्य गेट पर एकत्रित हुए और मुख्य गेट बंद कर वहीं अर्धनग्न होकर धरने पर बैठ गए. और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. वहीं कुछ छात्र मुख्य गेट पर चढ़ गए. इसके बाद छात्र प्राचार्य कक्ष के बाहर बैठ कर प्रदर्शन करने लगे.

कॉमर्स कॉलेज में छात्रों ने विरोध प्रदर्शन

जब तक छात्रों की मांगे नहीं मानी गई तब तक छात्र प्राचार्य कक्ष में डटे रहे. बाद में आश्वासन के बाद उन्होंने विरोध को रोका. वहीं पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष विशाल मेवाड़ा ने बताया कि कॉलेज में शैक्षणिक वातावरण बिगडा हुआ है. टॉयलेट सड़ रहे है. जो कमरे हाल ही में रिनोवेट करवाए है उनमें कक्षाएं नहीं लग रही है. कॉलेज प्रशासन इस ओर कतई ध्यान नहीं दे रहा है.


इस बात को लेकर छात्रों में भारी आक्रोश फैला हुआ है. वहीं प्रदर्शनकारी छात्रों ने धरना प्रदर्शन व प्राचार्य का घेराव करते हुए कहा कि बीकॉम फर्स्ट ईयर में जनरल की सीटें अभी तक नहीं बढाई गई है. जरनल कैटेगरी के कई छात्रों को वेटिंग में लिस्टों में अटका रखा है. जबकि बीकॉम फर्स्ट ईयर में ओबीसी, एससी, एसटी कैटगरी की सीटें खाली पडी है, उन सीटों को जनरल में कंवर्ड करते हुए जनरल कैटगरी के स्टूडेंटस को एडमिशन देना चाहिए.

सभी मांगों को मनवाने के लिए छात्रों ने कॉलेज प्रशासन व कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय को 3 दिन का अल्टीमेटम दिया है. उसके बाद छात्र फिर से प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details