राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

खबर का असर: अनुग्रहित राशि वाली सूची से हटाए जाएंगे अपात्र लोगों को नाम

कोटा की सातलखेड़ी पंचायत में अनुग्रहित राशि की सूची में जनप्रतिनिधियों की ओर से गरीब परिवारों की जगह सक्षम परिवारों के नाम डाले गए. इस मुद्दे पर ईटीवी भारत ने प्रमुखता से खबर चलाई थी. जिसका असर हुआ और यह सूची बुधवार को पंचायत समिति से ग्राम पंचायत सातलखेड़ी भेजी गई. वहीं मंगलवार को आनन-फानन में सूची से सक्षम परिवारों के नाम हटाए गए.

By

Published : Apr 9, 2020, 10:49 AM IST

अनुग्रहित राशि की पात्रता सूची,  Eligible amount list
अनुग्रहित राशि की पात्रता सूची

रामगंजमंडी (कोटा).खैराबाद पंचायत समिति की सातलखेड़ी पंचायत में सरकार की ओर से दी जाने वाली अनुग्रहित राशि की सूची बनवाई गई थी. सूची में जनप्रतिनिधियों ने गरीब परिवारों की जगह सक्षम परिवारों की सूची बनाई गई. जिसमें सरपंच परिवार और उपसरपंच के नाम के साथ कई सरकारी कर्मचारियों के परिवार वालों के नाम दर्ज थे.

पात्रता परिवार के नाम अनुग्रहित राशि में जोड़े

वहीं ईटीवी भारत के इस मुद्दे पर खबर चलाने के बाद बुधवार को पंचायत समिति से सूची को ग्राम पंचायत सातलखेड़ी भेज गया. साथ ही मंगलवार को आनन-फानन में दोबारा से सूची तैयार की गई. जिसमें अपात्र परिवारों के नाम हटाए गए.

पढ़ें:कोरोना LIVE : 24 घंटे में 17 की मौत, संक्रमितों की संख्या 5700 के पार

इस बारे में ग्राम पंचायत सचिव संजय चौधरी ने बताया कि पहले सूची सदस्यों के माध्यम से तैयार की गई थी. कुछ सक्षम परिवारों ने नाम सीधे पंचायत में आकर सूची में जुड़वाया है. अब यह सूची दोबारा बनाई जाएगी. अब गरीब और असहाय परिवारों के नाम इस योजना में जोड़े जाएंगे. वहीं उन्होंने बताया कि सरपंच के भाई का नाम अपात्रता नहीं हो सकता लेकिन सरकारी परिवारों के नाम की जांच की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details